Bhopal Unlock: रात्रि कर्फ्यू के समय मे किया गया बदलाव, अब राजधानी में रात्रि 11 से सुबह 6 बजे तक रहेंगा नाइट कर्फ्यू



Bhopal Unlock: रात्रि कर्फ्यू के समय मे किया गया बदलाव, अब राजधानी में रात्रि 11 से सुबह 6 बजे तक रहेंगा नाइट कर्फ्यू

भोपाल। राजधानी में अब नाईट कर्फ़्यू में राहत दी गई है। गृह विभाग ने नाइट रात्रि कर्फ्यू को लेकर आदेश जारी किए है। रात्रि कर्फ्यू के समय मे बदलाव किया गया है। राजधानी भोपाल में अब नाईट कर्फ्यू रात्रि 11 से सुबह 6 बजे तक रहेगा। बता दें कि राजधानी में कोरोना काल में लगे नाइट कर्फ्यू का समय रात्री 8 बजे से प्रात 6 बजे तक था। जिसमें अब राहत दी गई है। अब नाईट कर्फ्यू के समय को बढ़ा कर रात्रि 11 से सुबह 6 बजे कर दिया गया है।

गौरतलब है कि 7 जुलाई को होने वाली समक्षा बैठक में नाईट कर्फ्यू पर फैसला लिया जाना था लेकिन इससे पहले ही गृह विभाग ने आदेश जारी करते हुए नाइट कर्फ्यू में राहत दे दी है। अब राजधानी में नाइट कर्फ्यू का समय रात्रि 11 से सुबह 6 बजे तक कर दिया है।

 

फिलहाल बंद रहेंगे सिनेमा घर और कोचिंग संस्थान
लंबे समय से बंद सिनेमाघर और कोचिंग संस्थान फिलहार बंद ही रहेंगे। सरकार द्वारा इस पर कोई ढील नहीं दी जा रही है। सिनेमाघर और कोचिंग संस्थानों को खोलने पर निर्णय 7 जुलाई को होने वाली समीक्षा बैठक में लिया जाएगा। इसके लिए 7 जुलाई को नई गाइडलाइन भी जारी की जा सकती है। बता दें कि कुछ दिनों पहले सरकार ने 1 जुलाई से सिनेमाघर और कोचिंग संस्थानों को खोलने की बात कही थी जिसपर लागू प्रतिबंधो को एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया। वहीं इस पर निर्णय 7 जुलाई के बाद लिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से कमी को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंधों में जो राहत दी गई थी वह 7 जुलाई तक जारी रहेगी। वहीं 7 जुलाई को मंत्री समूह द्वारा कोरोना की समीक्षा बैठक की जाएगी जिसमें सिनेमाघर, कोचिंग संस्थान खोलने पर विचार किया जा सकता है।

सीएम ने दिए थे संकेत

प्रदेश में टीकाकरण में तेजी लाने के लिए सीएम शिवराज ने संकेत भी दिए थे। इसी को देखते हुए प्रदेश में आने वाले दिनों में टीकाकरण के प्रमाण पत्र के आधार पर पचास फीसद लोगों की उपस्थिति के साथ सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है। वहीं कोचिंग संस्थान भी टीकाकरण के आधार पर खोले जा सकते हैं। हालांकि इसका अंतिम फैसला मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक के बाद ही लिया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश में महाराष्ट्र से बस परिवहन संचालन सात जुलाई तक बंद ही रहेगा। बता दें कि परिवहन विभाग ने दोनों राज्यों के बीच 30 जून तक बस सेवाओं को बंद रखने का फैसला किया था जिसे बढ़ाकर 7 जुलाई कर दिया गया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password