इस दिन से शुरू होगा इज्तिमागाह, 10 हजार वॉलिटियर्स संभालेंगे ट्रैफिक   

Bhopal News: इस दिन से शुरू होगा तब्लीगी इज्तिमा, 10 हजार वॉलिटियर्स संभालेंगे ट्रैफिक   

Share This

भोपाल। Tablighi Ijtima 2023: इस साल 8 दिसंबर से 76वां आलमी तब्लीगी इज्तिमा शुरू हो रहा है। इसके आयोजन को लेकर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

बता दें आलमी तब्लीगी इज्तिमा में में देश-विदेश से जमातें आती हैं। इनके रुकने की व्‍यवस्था की जा रही हैं। प्रदेश के विभिन्‍न जिलों से आने वाली जमातों लिए भी स्‍थान तय किए गए हैं।

10 हजार वॉलिटियर्स संभालेंगे ट्रैफिक

तब्लीगी इज्तिमा के लिए 250 एकड़ में ठहरने के लिए पंडाल तैयार किया जा रहा है, जहां करीब लगभग 10 लाख लोगों से अधिक लोगों के आने का अनुमान गया है।

इसीके साथ लोगों को यहां आने में कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए 10 हजार वॉलिटियर्स को तैयार किया जा रहा है,जो ट्रैफिक व्‍यावस्था को संभालेंगे।

14 ब्लाक में बांटा इज्तिमागाह

इज्तिमागाह को 14 ब्लाक में बांटा गया है। जहां लोगों को रूकने की पूरी व्‍यावस्था की जा रही है। इन इलाकों में आरिफ नगर मस्जिद, पीजीबीटी, मस्जिद मुल्तानी, करोंद, नन्नी बी, याकूब खां, कच्ची मस्जिद, मस्जिद अहमद नगर,  ऐशबाग, आम वाली मस्जिद, अफजल कालोनी, नूर महल, बाग उमरावदूल्हा, स्टेशन, बुधवारा, तलैया, जुमेराती, हुजूर, तेहसील बैरसिया, इब्राहिमपुरा, छावनी, भेल बरखेडी, जहांगीराबाद में जमातों के रूकने के लिए व्‍यावस्थाएं की जा रही हैं।

सिवनी में कुएं में डूबने से 3 लोगों की मौत, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

सिवनी। जिले के लखनादौन के धूमा थाना क्षेत्र के मोहगांव गांव में कुएं में डूबने ने तीन लोगों की मौत हो गई है। सीएम शिवराज सिंह ने सूचना मिलते ही पीडित परिवार को श्रद्धांजलि देते हुए मुआवजे की घोषणा की है।

सीएम ने एक्‍स पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लखनादौन तहसील के थाना धूमा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मोहगांव के निवासी ग्राम धपारा गांव में खेत के कुएं में डूबकर एक ही परिवार के तीन लोगों की दुखद मौत होने की दुखद सूचना मिली है। इसी के साथ उन्‍होने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की अर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: 

‘क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने’ के लिए आउट होने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बने मुश्फिकुर रहीम

Lamborghini Revuelto Launch: लॉन्च हुई नई स्पोर्ट्स कार,कीमत जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

Ladli Bahna Yojna: लाड़ली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी, 10 दिसंबर को “भैया” करेंगे मालामाल

छत्‍तीसगढ़ में ‘नोटा’ ने बिगाड़ा खेल, रायपुर की आठ सीटों पर 1 लाख से अधिक मिले वोट  

छत्‍तीसगढ़ में ‘नोटा’ ने बिगाड़ा खेल, रायपुर की आठ सीटों पर 1 लाख से अधिक मिले वोट  

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password