Bhopal Shops Open News : कपड़ा, बर्तन, सराफा की खुल सकती है दुकानें, जिला प्रशासन कर रहा तैयारी, मांगे जाएंगे सुझाव

Bhopal Shops Open News

भोपाल। दो दिन बाद आज एक बार फिर भोपाल शहर अनलॉक Bhopal Shops Open News हुआ है। भोपाल के अनलॉक होने के बाद एक बार फिर कपड़ा, बर्तन, सराफा के कारोबारियों ने दुकानें खोलने की अनु​मति देने की बात ​कही। कपड़ा, बर्तन, सराफा के कारोबारियों की लगातार मांगों को देखते हुए आज जिला प्रशासन और भोपाल प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग समीक्षा बैठक करेंगे।

सुझाव मांगे जाएंगे
स्मार्ट सिटी कार्यालय में आज दोपहर में बैठक में विभिन्न व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल होंगे। व्यापारी एसोसिएशन से अनलॉक में और दुकानों को खोलने की छूट देने को लेकर सुझाव मांगे जाएंगे। जिस पर जिला प्रशासन विचार कर प्रतिबंधों को कम कर और दुकान खोलने का निर्णय लेगा। बताया जा रहा है कि कोविड प्रावधानों का पालन करते हुए इन दुकानदारों को खोलने की छूट दी जा सकती है। हालांकि इसको लेकर निर्णय बैठक के बाद ही साफ हो सकता है। गौरतलब है कि कोरोना कर्फ्यू में सीमित छूट के साथ भोपाल के कुछ बाजार खोल दिए गए हैं। किराना समेत अन्य आवश्यक सेवाओं को छूट के दायरे में रखा गया है, लेकिन कपड़ा, बर्तन, सराफा समेत अन्य कारोबारियों को दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी गई है।

अभी तक ये दुकान हो रही ओपन
भोपाल जिला प्रशासन ने 15 जून तक के लिए जारी आदेश के अनुसार राजधानी भोपाल में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। रोजाना रात 8 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। हार्डवेयर, बिल्डिंग मटेरियल, इलेक्ट्रानिक्स दुकानें शाम 6 बजे तक खुल सकेगी। किराना, चश्में, दूध, किराना-नमकीन, स्टेशनरी की दुकान रात 8 बजे तक खुल सकेगी। होटल-रेस्टोरेंट से टेक होम की सुविधा है।

विधायक से मिल व्यापारी
संत हिरदाराम नगर के व्यापारिक प्रतिष्ठान खोले जाने के सम्बंध में संत हिरदाराम नगर के व्यापारी आज हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा के आवास पर न्यू मार्केट स्थित युवा सदन में भेंट की। इस दौरान विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि भोपाल के व्यावसायिक नगर संत हिरदाराम नगर के व्यापारियों ने सम्पूर्ण कोरोना काल में लॉकडाउन का पालन कर शासन प्रशासन का सहयोग किया अपितु इस महामारी के दौर में पीड़ित मानवता की सेवा में हर सम्भव प्रयास किए इसके लिए हम सभी व्यापारियों के आभारी है।

दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी गई
रामेश्वर शर्मा ने कहा कि संत हिरदाराम नगर के व्यापारिक प्रतिष्ठानो से संत नगर के 5 हज़ार नागरिक आर्थिक रूप से प्रभावित हो रहे है। मैं मुख्यमंत्री एवं ज़िला प्रशासन से चर्चा कर जल्द बाज़ार खोले जाने के प्रयास करूंगा। गौरतलब है कि कोरोना कर्फ्यू में सीमित छूट के साथ भोपाल के कुछ बाजार खोल दिए गए हैं। किराना समेत अन्य आवश्यक सेवाओं को छूट के दायरे में रखा गया है, लेकिन कपड़ा, बर्तन, सराफा समेत अन्य कारोबारियों को दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी गई है।

कर्मचारी भी बेरोजगार हो गए
आज सुबह कपड़ा, बर्तन, सराफा समेत अन्य कारोबारियों दुकानें खोलने के लिए बाजारों में उतर गए। पुराने शहर के करीब एक दर्जन व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने लखेरापुरा, चौक व सराफा बाजार में एकत्रित होकर विरोध दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि जब पूरे प्रदेश में सभी दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है तो भोपाल में क्यों नहीं? जबकि यहां कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है। दुकानें न खुलने से कारोबार ठप हो गया है। व्यापारी के साथ दुकानों पर काम करने वाले हजारों कर्मचारी भी बेरोजगार हो गए हैं।

सराफा बाजार में एकत्रित हुए
बताया जा रहा है कि 100 से अधिक व्यापारी विरोध प्रदर्शन करने के लिए चौक, लखेरापुरा व सराफा बाजार में एकत्रित हुए। वे चौक बाजार स्‍थित पुलिस चौकी भी पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि दो महीने से दुकानें बंद हैं। इस कारण कारोबार ठप हो गया है, जबकि हजारों रुपये के बिजली के बिल, दुकान का किराया चढ़ गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password