Bhopal: बैरसिया में पुलिस और आबकारी विभाग की कार्रवाई, 28 लाख की अवैध कच्ची शराब और महुआ लहान किया नष्ट



Bhopal: बैरसिया में पुलिस और आबकारी विभाग की कार्रवाई, 28 लाख रुपये की अवैध कच्ची शराब और महुआ लहान किया नष्ट

Bhopal News: मुरैना में हुए जहरीली शराब कांड के बाद से भोपाल में आबकारी और पुलिस विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। आज बैरसिया के तरावली थाना क्षेत्र में कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान यहां से भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब समेत 28 लाख का माल बरामद किया गया। बैरसिया थाना क्षेत्र के तरावली कंजर बस्ती में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की।

पुलिस और आबकारी की टीम ने संयुक्त रूप से दबिश देकर भारी मात्रा में अवैध शराब और महुआ लहान जब्त किया। इस कार्रवाई में करीब 1800 लीटर देशी कच्ची शराब और करीब 35,000 किलो महुआ लहान बरामद किया गया। जब्त किए गए अवैध कच्ची शराब और लहान को नष्ट कर दिया गया।

अवैध शराब निर्माण और बिक्री की सूचना मिलने के बाद बैरसिया पुलिस और आबकारी की टीम द्वारा संयुक्त रूप से तरावली कंजर डेरा पर अबैध शराब पकड़ने के लिये दबिश दी गई। टीम को देखते ही काफी संख्या में कंजर (बिजौरी) अपने परिवार सहित जंगल की तरफ भाग गए। लेकिन मौके से भारी मात्रा में महुआ लहान और अवैध कच्ची शराब आबकारी विभाग के कर्मचारियों द्वारा नष्ट की गई। नष्ट की गई महुआ लहान और कच्ची शराब की कुल कीमत लगभग 28 लाख रुपये बताई गई है।

कार से अवैध शराब की तस्करी के आरोप में दो गिरफ्तार
क्राइम ब्रांच भोपाल की टीम ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए कार से अवैध शराब की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि, ग्राम धमनिया से खजूरी की ओर दो व्यक्ति सिल्वर रंग की इंडिका कार MP04 CD 2395 से अवैध रूप से शराब बेचने के लिए जाने वाले है।

इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम तुरंत खजूरी थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे फाटक के पास पहुंची और धामनिया गांव से खजूरी की तरफ आती कार को रोक लिया। कार से भारी मात्रा में शराब जब्त की गई। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछाताछ की जा रही है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password