Bhopal Plus App News: फिर ठप हुआ 4 करोड़ की लागत से तैयार भोपाल प्लस एप, लोगों को हो रही परेशानी

Bhopal Plus App News: फिर ठप हुआ 4 करोड़ की लागत से तैयार भोपाल प्लस एप, लोगों को हो रही परेशानी

Share This

Bhopal Plus App News: राजधानी भोपाल में रहने वाले लोगों की सहूलियत के लिए लगभग चार करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया भोपाल प्लस एप ठप हो गया है। जानकारी के मुताबिक, पिछले करीब 15 दिनों से लोगों को इस एप की सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी भी हो रही है।

स्मार्ट सिटी कंपनी ने इस एप को 2018 में तैयार किया था। कंपनी के मुताबिक, शहर के एक लाख से अधिक लोग इस एप का इस्तेमाल करते हैं।

कोरोना के कहर के चलते प्रदेश में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान स्मार्ट सिटी कंपनी ने महापौर एक्सप्रेस का दोबारा संचालन शुरू किया था। इसे भी इसी एप के लिए संचालित करने की रूपरेखा तैयार की गई। इसके जरिए लोगों को घर बैठे कारपेंटर, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही थीं। बीते अप्रैल से शुरू हुई इस योजना पर भी अमल नहीं किया जा रहा है।

बता दें कि, मॉनीटरिंग सही से न हो पाने का कारण यह एप पहले भी ठप हो चुका है। इतना ही नहीं कंपनी ने ऐसी भी कई सुविधाओं का दावा किया, जिनका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। इसमें एप के जरिए आपातकालीन स्थिति में पुलिस थानों और संबंधित अधिकारियों से संपर्क शामिल है।

गौरतलब है कि, भोपाल प्लस एप को नेशनल लेवल के अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। इस मामले पर स्मार्ट सिटी कंपनी सीईओ आदित्य सिंह ने बताया, एप को बेहतर बनाने के लिए काम चल रहा है। सर्वर से संबंधित कार्य भी जारी हैं। जल्द ही इसे दोबारा शुरू किया जाएगा।

 

 

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password