Bhopal News: खराब सड़क से परेशान लोगों का अनोखा प्रदर्शन, सड़क की जान बचाने के लिए पिलाया ग्लूकोज

Unique Protest in Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खराब सड़क से परेशान लोगों ने अनोखा प्रदर्शन किया। लोगों ने सड़क को ग्लूकोज पिलाया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, सड़क की जान बचाने के लिए हम सड़क को ग्लूकोज पिला रहे हैं। इसके जरिए लोगों ने सरकार को कड़ा संदेश भी दिया है।

दरअसल राजधानी के बाग मुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी विकास समिति और आसपास की कॉलोनी के रहवासियों के लिए तीन करोड़ की लागत से बनने वाली दो किलोमीटर की सड़क 14 महीने से नहीं बन सकी। जिसके कारण लोगों को वाहन चलाना और पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में अधूरी सड़क बनवाने को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए सड़क को ग्लूकोज पिलाया और संकेत दिया कि सड़क की जान जा रही है उसको बचाया जाए।

जानकारी के मुताबिक, कॉरपोरेशन बैंक अरविंद विहार से पुलिस चौकी लहारपुर तक जो सड़क बनना थी उसका डामरीकरण का काम तो हो गया लेकिन सीमेंटेड सड़क थोड़ी सी बनाने के बाद अरविंद विहार पेट्रोल पंप, माउंट कार्मेल स्कूल, यूको बैंक के पास, ऑनडोर रामेश्वरम चौराहे के पास सड़क खोद कर छोड़ दी गई है।

बताया जा रहा है कि, नगर निगम द्वारा ठेकेदार को पैसा नहीं दिया गया जिसके कारण ठेकेदार ने काम बंद कर दिया है। इस सड़क के लिए तीन करोड़ रुपए का टेंडर हुआ था लेकिन आधा अधूरा कार्य करने के बाद ठेकेदार काम बंद करके चला गया है। नगर निगम अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। जनता परेशान हो रही है।

इसको लेकर 14 दिसंबर से नगर निगम की वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए रहवासी पांच रुपए का मनी ऑर्डर भी कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान इलाके के रहवासियों ने सड़कों को जल्द से जल्द सही करवाने को लेकर सरकार से गुहार भी लगाई।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password