Bhopal News: ठेकेदारों की साजिश के खिलाफ कांट्रेक्ट श्रमिकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, ये है मांगे

भोपाल। भेल प्रबंधन एवं ठेकेदारों की साजिश के खिलाफ भेल वर्क्स कांट्रेक्ट श्रमिक एकता यूनियन भेल भोपाल द्वारा आज सुबह 9 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है। संगठन के अध्यक्ष प्रशांत पाठक, महासचिव सुमित पटैरिया, कार्यकारी अध्यक्ष मेहर अली ने बताया कि भेल प्रबंधन ने यूनियन से चर्चा के लिए कोई सार्थक पहल न करने के बजाए इस बीच ठेकेदारों के साथ मिलकर दमनकारी षड़यंत्र रचा।

यहां काम करने वाले आपरेटर, स्लींगर, लिफ्टरों को 1 जनवरी 2022 से काम से बैठा दिया है, इनकी जगह नए श्रमिकों को लाने के लिए विज्ञापन भी निकाला गया है। संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष मेहर अली ने आज बताया कि पुराने क्रेल ऑपरेटरों को निकालकर नई भर्ती की जा रही है और ठेकेदारों की मनमर्जी के खिलाफ भेल प्रबंधन के अफसर भी कोई एक्शन नहीं ले रहे है, जिसके चलते श्रमिकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

महासचिव सुमित पटैरिया ने बताया कि आज भेल वर्क्स कांट्रेक्ट श्रमिक एकता यूनियन के लोग जब हड़ताल पर चले गए तो ठेकेदारों सीहोर से नए लड़के बुलाकर 12 हजार रु का लालच देकर रख लिया है। उन्होंने बताया कि मांगें नहीं माने जाने तक भेल वर्क्स कांट्रेक्ट श्रमिक एकता यूनियन के कर्मचारियों का विरोध जारी रहेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password