Bhopal News: सामने आई नए पुल की एनिमेटेड तस्वीर, कुछ ऐसा दिखेगा

Bhopal News: सामने आई शहर की खूबसूरत तस्वीर, आप भी देखिए

Bhopal News

भोपाल। राजधानी में 5 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे एक नए पुल की एनिमेटेड तस्वीर सामने आई है। जिसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह पुल बनने के बाद हमें कैसा दिखाई देगा। दरअसल डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर कोलार के सर्वधर्म पुल के समानांतर 13 मीटर चौड़ा पुल बनाया जा रहा है। इस पुल के बनने के बाद लगभग साढ़े तीन लाख की आबादी को इसका सीधा लाभ मिलने लगेगा। वहीं नया पुल बन जाने से सर्वधर्म पुल 6 लेन का हो जाएगा।

सितंबर की शुरुआत में ही हुआ भूमिपूजन

 

यह कोलारवासियों के लिए बड़ी सौगात साबित होगा। बता दें की सितंबर माह की शुरुआत में ही हुजूर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस पुल का भूमिपूजन किया था। यह पुल बनाए जाने का मकसद कोलार के ट्रैफिक दवाब को कम करना है। सर्वधर्म पुल के समानांतर बन रहा यह पुल की 13 मीटर चौड़ा व 60 मीटर लंबा होगा। पुल का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा।

छह माह में बनकर तैयार होने की उम्मीद

इस पुल को बनाए जाने के लिए लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे। उम्मीद जाताई जा रही है कि छह माह में यह पुल बनकर तैयार हो जाएगा। दरअसल यहां से कोलार की नई पाइप लाइन गुजरने वाली थी, जिसका रास्ता बदलवा दिया गया है। इस पुल के निर्माण से चूनाभट्टी, रोहित नगर, गुलमोहर, त्रिलंगा, रोहित नगर, नर्मदापुरम रोड सहित आसपास की आबादी को आने-जाने में सुविधा होगी। ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल सकेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password