Bhopal New Bus Stand :आम जनता से जुड़ी खबर! शहर में बन रहे नए बस स्टैंड पर मिलेंगी कई सुविधाएं, ये लोग कर सकेंगे पार्किंग सुविधा

भोपाल। शहरवासियों को जल्द ही एक सौगात मिलने वाली है। जिससे बस का सफर करने वालों को और अधिक सुविधा होगी। दरअसल होशंगाबाद रोड पर आवागमन सुगम बनाने के लिए एक और बस स्टैंड का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है।​ जिसमें संभावना जताई जा रही है कि 1 साल में बनकर तैयार हो जाएगा। डीडीए के सीईओ बुद्धेश वैद्य ने बीडीए मीडिया को दी जानकारी के अनुसार यहां पर दो प्रकार की इमारतें बनेंगी।

दो फ्लोर में क्या होगा —
आपको बता दें पहली बस टर्मिनल इमारत जी प्लस टू की होगी। इसमें ग्राउंड फ्लोर पर 34 यात्री बसें खड़ी हो सकेंगी। इतना ही नहीं इसके ऊपर कार्यालय रहेंगे। वहीं दूसरी ओर बहुमंजिला शॉपिंग कांप्लेक्स में दो मंजिला भू तल होगा। जिसमें शॉपिंग कंपलेक्स संचालकों के वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था होगी।
आपको बता दें कि इस बस स्टैंड का निर्माण बीडीए बीआरएस इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड गुजरात कंपनी के द्वारा इसका निर्माण करवाएगा। जिसकी लागत 100 करोड़ रुपए होगी। फरवरी 2022 में इसका कार्य शुरू हो चुका है और डेडलाइन 2 साल की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password