बिना अनुमति विज्ञापन, होर्डिंग, पोस्टर या अन्य प्रचार सामग्री लगाई तो दर्ज होगी FIR

भोपाल: नगर निगम भोपाल द्वारा शहर में उन लोगों पर कार्रवाई की जा रही है, जो लोग सार्वजनिक स्थानों पर बिना अनुमति के विज्ञापन छाप देते हैं। तो अगर आपने भी किसी सार्वजनिक स्थान पर या फिर संपत्तियों पर बिना परमिशन के विज्ञापन, होर्डिंग पोस्टर, बैनर या फिर किसी भी प्रकार की प्रचार सामग्री लगाई है तो इन्हें तुरंत निकाल दें, नहीं तो नगर निगम द्वारा ना सिर्फ तगड़ा जुर्माना लगाया जाएगा बल्कि आप पर संबंधित थाने में FIR भी दर्ज करा दी जाएगी।

दरअसल, शुक्रवार को भोपाल नगर निगम द्वारा कार्रवाई की शुरुआत हो चुकी है। संपत्ति विरूपण अधिनियम 1994 का उल्लंघन करने वाले 21 संस्थानों के खिलाफ गोविंदपुरा व अवधपुरी थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। यह कार्रवाई नगर निगम के जोन क्रमांक 14 में की गई। निगम अधिकारियों ने बताया कि शहर में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई कर नगर निगम ने 21 संस्थाओं पर मामला दर्ज कराया है।

निगमायुक्त ने अधिकारियों को दिए निर्देश

इस मामले में निगमायुक्त वीएस चौधरी कोलसानी ने अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं। हालांकि, इस मामले में नगर निगम द्वारा कई जुर्माने भी ठोके गए हैं लेकिन इसके बावजूद भी स्थिति में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है। वहीं बीते 15 दिनों से निगमायुक्त के निरीक्षणों में अधिकारियों को लगातार कार्रवाई का निर्देश पर कार्रवाई भी कीं गईं। अब एक बार फिर से शहर की व्यवस्था को सुधारने के लिए नगर निगम ने कड़ा रुख अपनाया है। अधिकारियों ने बताया कि बिना अनुमति विज्ञापन या प्रचार-प्रसार से नगर निगम के राजस्व को भी नुकसान हो रहा है।

इन पर हुई FIR दर्ज

जोन क्रमांक 14 के स्वास्थ्य अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि एनआरआइ ग्रुप ऑफ इन्स्टीटियूशन, कल्याणी कुजं टॉवर और क्वालिटी स्वीट्स विजय मार्केट बरखेड़ा के खिलाफ गोविंदपुरा थाने में मप्र. संपत्ति विरूपण अधिनियम 1994 का उल्लंखन करने पर एफआइआर दर्ज कराई गई है। जबकि अवधपुरी थाने में एडी चिकन शॉप, सौम्या ग्रीन वेली, हैबीटेड मार्बल क्लीनिक, किसान जी-मार्ट, जनता सेवा गैरिज, रेडी पजेशन नक्षत्र इन्क्लेव, सागर लेकव्यू होम्स, फार्म हाउस, गुरू चरण होम्स, कल्याणी कुंज टॉवर, चिकन का किचन, सरला इस्टेट, ज्योति फिजियोथैरेपी, केजीएन चिकन एंड मीट शॉप, राय टेडर्स, मीरा विकास क्लीनिक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password