Bhopal: कांग्रेस नेता का बेतुका बयान-’15 साल में बच्चे पैदा करने लायक हो जाती हैं लड़कियां’, बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने थमाया नोटिस

Image Source: Twitter@ANI

Bhopal News:
मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh) के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा (Congress Leader Sajjan Singh Verma) ने लड़कियों की शादी की उम्र (Girls Age Of Marriage) को लेकर बेतुका बयान दिया है। मंत्री सज्जन वर्मा का कहना है कि, लड़कियां 15 साल की उम्र में बच्चे पैदा करने लायक हो जाती हैं और 18 साल में परिपक्व हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल क्यों हो? अब उनके इस बयान को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (National Commission For Protection of Child Rights) ने नोटिस थमा दिया है। मंत्री से दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

दरअसल कुछ दिन पहले भोपाल में आयोजित नारी सम्मान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा था, लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल की जानी चाहिए। इस मुद्दे पर विचार करने और बहस की जरूरत है। बेटा और बेटी को एक समान समझना होगा।

Bhopal: गैंगरेप पीड़िता को दरिंदों से बचाने वाली सागर की श्रीबाई को CM शिवराज ने किया सम्मानित, बोले- आप हैं असली हीरो

सीएम शिवराज से इस बयान को लेकर बुधवार को कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, ‘डॉक्टरों के अनुसार लड़कियां 15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं तो किस आधार पर लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल किया जाना चाहिए? शिवराज क्या डॉक्टर या वैज्ञानिक हो गए हैं?

इसी बयान को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा को नोटिस जारी किया है। नोटिस में उनसे लड़कियों की शादी को लेकर दिए गए बयान पर दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password