Love Jihad: असद ने आशु बनकर छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया, दो साल तक यौन शोषण, राज खुलने पर बोला- तुम्हारा धर्म परिवर्तन कराऊंगा

Bhopal Love Jihad News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नए कानून के तहत लव जिहाद का पहला मामला दर्ज हुआ है। असद नाम के मुस्लिम युवक ने अपना नाम आशु बताकर इंजीनियरिंग की छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। इसके बाद शादी के नाम पर करीब दो साल तक उसका यौन शोषण करता रहा। मस्जिद में नमाज के दौरान लड़के की सच्चाई सामने आ गई। इसके बाद जब लड़की ने युवक से कहा- प्यार करते हो तो हिंदू बन जाओ इस पर युवक बोला, तुम्हारा धर्म परिवर्तन करवा दूंगा।

पीड़िता की शिकायत पर भोपाल पुलिस ने नाम छिपाकर इंजीनियरिंग की छात्रा का जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करने वाले आरोपी आशु उर्फ असद के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। खुद को इंजीनियर बताने वाला आरोपी बाइक मैकेनिक है। एमपी धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020 के तहत भोपाल में पहला केस दर्ज हुआ है।

पुलिस के अनुसार, 23 वर्षीय पीड़िता बालाघाट की रहने वाली है। वह इंजीनियरिंग सेकंड इयर की छात्रा है। भोपाल के अशोका गार्डन में किराए के मकान में रहती है। आशु से उसकी दोस्ती दो साल पहले हुई थी। तब लड़के ने खुद को मैकेनिकल इंजीनियर बताता था। आशु ने खुद को हिंदू बताकर युवती के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए, उसने शादी करने की भी बात कही थी।

पीड़िता ने पुलिस को बताया, पिछले साल 19 मार्च को आशु के जन्मदिन पर दोनों रायसेन गए थे। इसी दौरान वह अचानक गायब हो गया। आशु की तलाश में लड़की दरगाह पहुंची, तो वह अंदर नमाज पढ़ते दिखा। छात्रा के पूछने पर आशु ने बताया, वह आशु नहीं असद है।

इसके बाद भी असद पीछे पड़ा रहा और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा। कई बार युवती के साथ मारपीट भी की, लेकिन बदनामी के डर से छात्रा चुप रही। असद ने 11 जनवरी को भी छात्रा के साथ मारपीट की थी।

पीड़िता ने बताया, माता-पिता और समाज में बदनामी के डर से अब तक सबकुछ सहती रही, लेकिन असद ने सोशल मीडिया पर उसके फोटो पर भद्दे कमेंट्स कर उसे बदनाम करने की कोशिश की। आखिरकार हिम्मत जुटाकर लड़की ने एफआईआर दर्ज कराई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password