Bhopal Love Jihad: 26 साल लड़की ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- मैं आत्महत्या करने जा रही हूं, इसका जिम्मेदार आदिल है

Bhopal News: ‘मेरा नाम पूजा है। मैं आत्महत्या करने जा रही हूं। इसका जिम्मेदार आदिल खान है।’ सुसाइड नोट में ये कुछ लाइनें लिखने के बाद भोपाल के टीटी नगर इलाके में रहने वाली एक 26 साल की लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना को लव जिहाद के केस भी माना जा रहा है। क्योंकि परिजनों का आरोप है सुसाइड नोट में जिस लड़के का नाम लिखा हुआ है उसने हिंदू नाम बताकर उनकी बेटी से दोस्ती की थी। वह करीब 8 साल से दोस्त थे।

आरोपी की तलाश जारी
आत्महत्या करने से पहले लड़की द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में आदिल खान सन ऑफ खलीक खान को जिम्मेदार ठहराया है। इसमें उसने आरोपी का पता और मोबाइल नंबर भी लिखा है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी आदिल खान के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। तलाश जारी है। 

मध्य प्रदेश में धर्म स्वातंत्र्य कानून के बाद लव जिहाद का पहला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि, आदिल नाम के शख्स ने झूठ बोलकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया। जब लड़की को सच का पता चला तो शादी के लिए धर्म परिवर्तित करने का दबाव बनाया। युवती के धर्म परिवर्तित नहीं करने पर आरोपी ने दूसरी युवती से सगाई कर ली। जिसके बाद डिप्रेशन में आकर युवती ने की फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

युवती ने 8 जनवरी को अपने घर में फांसी लगाई। युवती के भाई ने टीटी नगर थाने में आदिल के खिलाफ की शिकायत कराई है। भाई का कहना है, उसकी बहन ने पूरे मामले की जानकारी दी थी।धर्म परिवर्तन नहीं करने पर आदिल मारपीट और मेंटली प्रताड़ित कर रहा था। फिलहाल टीटी नगर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

आत्महत्या करने वाली 26 वर्षीय पूजा बरेले डायल-100 के कॉल सेंटर में जॉब करती थी। लड़की के भाई ने पुलिस को बताया, कल शाम पूजा जब अपने कमरे में गई उस दौरान उनकी मां और पूजा ही घर पर थे। पूजा के दरवाजा बंद करते ही मां ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। बड़ी मुश्किल से दरवाजा खुला तो पूजा फंदे पर लटकी मिली।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password