Bhopal Kamla Nehru Hospital: कमला नेहरु में आग का मामला, स्वास्थ्य संचालक पहुंचे अस्पताल,दूसरे वार्ड में शिफ्ट हुए बच्चे

Bhopal Kamla Nehru Hadsa

भोपाल। सरकारी कमला नेहरु बाल चिकित्सालय Bhopal Kamla Nehru Hospital में सोमवार रात को अस्पताल की तीसरी मंजिल के वार्ड में आग लगने से वहां भर्ती 4 बच्चों की मौत हो गई। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्वीट किया। अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रुप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि भोपाल के कमला नेहरु अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना दुखद है। घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान द्वारा की जाएगी।

भोपाल स्थित सरकारी कमला नेहरु बाल चिकित्सालय (Hamidia Hospital) में सोमवार रात को आग लग गई। परिवार के लोग अपने बच्चों की तलाश में अस्पताल के बाहर नजर आए। फतेहगढ़ दमकल केंद्र के प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजे अस्पताल की इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। मौके पर दमकल की करीब 10-12 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

वहीं अस्पताल परिसर में आग लगने के मामले के बाद आज सुबह प्रमुख सचिव मोहम्मद सुलेमान अस्पताल पहुंचे। स्वास्थ्य संचालक निशांत बरबड़े भी अस्पताल पहुंचे। हादसे में 4 मासूमों की मौत की पुष्टि हुई है। 36 बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि दो वेंटीलेटर में शार्ट सर्किट से आग के बाद ब्लास्ट हुआ था। वहीं अब प्रमुख सचिव मोहम्मद सुलेमान की निगरानी में जांच होगी। मृतक मासूमों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजे का ऐलान किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password