Bhopal-Indore Night Curfew : नाइट कर्फ्यू पर आज देर शाम तक लिया जा सकता है फैसला, CM बोले, बिना मास्क के न घूमें

Bhopal Indore Night Curfew

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना का संक्रमण Bhopal-Indore Night Curfew  बढ़ता जा रहा है। भोपाल और इंदौर में जिस तरह से कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों शहरों में नाइट कर्फ्यू लग सकता है। सरकार इस पर आज देर शाम तक फैसला ले सकती है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 675 नए केस मिले हैं। इसमें इंदौर में 247 और भोपाल में 118 पॉजिटिव केस शामिल हैं। दोनों शहरों में बढ़ रहे कोरोना केस का आंकलन करें तो एक हफ्ते में 65% की वृद्धि हुई है। 6 मार्च को इंदौर में 161 और भोपाल में 77 पॉजिटिव मरीज मिले थे स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना केस के साथ संक्रमण का बढ़ना ज्यादा चिंताजनक है। जनवरी के पहले सप्ताह से तुलना करें तो प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दोगुना हो गई है।

बिना मास्क के न घूमें
उधर सीएम शिवराज ने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए वैक्सीनेशन अभियान जारी है। वैक्सीनेशन सुरक्षा के लिए आवश्यक है लेकिन हम यदि सावधानी नहीं बरतेंगे तो कोरोना की चपेट में आ जाएंगे। पॉज़िटिव केस लगातार बढ़ रहे हैं, मैं जनता से आग्रह करता हूँ कि किसी भी हाल में बिना मास्क के न घूमें।

एक की मौत हो गई
गौरतलब है कि इंदौर मेें शनिवार को 263 नए मरीज सामने आए, जबकि एक की मौत हो गई। वहीं बीते 24 घंटे में ही 36 मरीज उपचार के लिए वेंटिलेटर पर आ गए हैं। इस तरह कुल 39 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। इधर सेंट्रल जेल में 10 कैदी और 2 प्रहरी संक्रमित मिले हैं। कैदी 12 दिन के अंतराल में जेल में सजा काटने आए हैं।

इंदौर में 24 घंटे में भर्ती हुए 109 मरीज
सामान्य बेड पर : 72 (कुल भर्ती 359)
एचडीयू बेड पर : 13 ( कुल भर्ती 73)
आईसीयू बेड पर : 24 (कुल भर्ती 170)

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password