Bhopal Independence Day 2021 : CM का ऐलान, बेटियों के जन्म पर मिलेंगे 2 हजार रु, कॉलेज में एडमिशन पर भी मिलेगी मदद

Bhopal Independence Day 2021

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Bhopal Independence Day 2021 ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज सुबह भाजपा कार्यालय और शौर्य स्मारक और सीएम हाउस में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

अमर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित किया
इस दौरान सीएम ने उनकी सुरक्षा में पदस्थ सुरक्षाबलों को पुरस्कृत भी किया। 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने शौर्य स्मारक पर अमर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित किया।

हंसते-हंसते अपने प्राणों को न्योछावर किया
लाल परेड में सीएम शिवराज ने ​कहा कि मध्य प्रदेश की धरती से जुड़े चंद्रशेखर आजाद,रानी लक्ष्मी बाई, रामप्रसाद बिस्मिल, टंटया भील, भीमा नायक, शंकर शाह, रघुनाथ शाह, रानी अवंतीबाई, कुंवर चैनसिंह, हिरदे शाह, राणा बख्तावर सिंह, ठाकुर रणमत सिंह और खाज्या नायक जैसे अनेकानेक सेनानियों ने देश की स्वाधानता के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों को न्योछावर किया है।

75-80 हजार टेस्ट कर रहे हैं
सीएम शिवराज ने ​कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गौरवशाली, वैभवशाली, समृद्दशाली भारत का निर्माण हो रहा है। कोरोना में हमने अपनों को खोया है, आज मैं प्रदेश की जनता को, फ्रंट लाइन वर्कर को, डॉक्टर्स को और सभी कोरोना वारियर्स को प्रणाम करता हूं। अभी भी कोरोना से निश्चिंत नहीं है, सावधानी रखनी की जरूरत है हम रोज 75-80 हजार टेस्ट कर रहे हैं। Cm ने ऐलान करते हुए कहा कि बेटियों के जन्म पर अब उन्हें 2000 अलग और कॉलेज में एडमिशन पर 20000 की मदद की जाएगी।

टीकाकरण कराने का संकल्प
सीएम शिवराज ने ​कहा कि वैक्सीनेशन का बड़ा अभियान हम चला रहे हैं, 3 करोड़ 75 लाख भाईयों-बहनों को पहला डोज लगाया जा चुका है, हमारा संकल्प दिसंबर तक सभी प्रदेशवासियों का टीकाकरण कराने का संकल्प है।

सरकार आपको निकालकर ले जाएगी
हम दवाई, ऑक्सीन, इलाज की युद्धस्तर पर तैयारी कर रहे हैं। बाढ़ में घरों और फसलों की बर्बादी हुई, मैं पीढितों को आश्वस्त कर रहा हूं चिंता मत करना इस संकट से सरकार आपको निकालकर ले जाएगी।

सरकारी भवन सौर ऊर्जा से रोशन होंगे
सीएम ने कहा कि प्रदेश में 2 हजार KM नई सड़क बनाई जाएंगी। 1.22 करोड़ लोगों को घर पर पानी उपलब्ध कराया जाएगा। प्रदेश में 2 हजार मेगावाट बिजली बनाएंगे। सभी सरकारी भवन सौर ऊर्जा से रोशन होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password