रात की लुटेरी : सुनसान सड़क, मर्दो से लिफ्ट 100 से ज्यादा लूट का शिकार

रात की लुटेरी : सुनसान सड़क, मर्दो से लिफ्ट 100 से ज्यादा लूट का शिकार

भोपाल : राजधानी भोपाल की सड़क जहां अंधेरा होता है। एक सुंदर युवती किसी अंजान से लिफ्ट मांगती है। वह कार वाले से कोई परेशानी का बहाना बनाकर आगे तक लिफ्ट देने की बात करती है। कार वाला रात में सुनसान सड़कों पर मदद मांगती युवती की मदद करने को तैयार हो जाते है। इसके बाद शुरू होता है रात की लुटेरी और उसके साथियों का क्राइम। जी हां हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आधी रात को लिफ्ट मांगकर लूट की वारदता को अंजाम देने वाली रात की लुटेरी की।

100 से ज्यादा लूट का शिकार

दरअसल, भोपाल पुलिस ने उस युवती को गिरफ्तार किया है जो राजधानी की सड़कों पर रात के समय अपने साथियों के साथ लिफ्ट मांगकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देती थी। युवती रात के समय बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन समेत सुनसान रास्तों पर मर्दों से लिफ्ट मांगती थी। लिफ्ट मिलने के बाद युवती सुनसना जगह देखकर कार को रूकवाती। इसके बाद अपने बॉयफ्रेंड और 4 बदमाशों को बुलाकर वारदात को अंजाम देती। युवती अबतक करीब 100 से अधिक लोगों को अपने जाल में फंसा चुकी है। आरोपियों को लूट का यह आइडिया टीवी शो क्राइम पेट्रोल से सीखा था।

ऐसे हाथ में आई रात की लुटेरी

खबरों के अनुसार अरूण राय नाम के एक सख्स ने रातीबड़ पुलिस थाने में युवती के खिलाफ शिकायत की थी। अरूण का आरोप था कि वह 27 मार्च को अपनी कार से भदभदा के पास से गुजर रहे थे। उसी दौरान एक युवती ने उनसे लिफ्ट मांगी थी। युवती को अपनी कार में बैठाकर वह उसकी बताई जगह पर छोड़ने ही जा रहे थे कि एक सुनसान इलाके में एक कार ने उनको रोक लिया। उस कार में कुछ युवक सवार थे। युवकों ने उनपर युवती से छेड़छाड करने का आरोप लगाने लगे और मारपीट करने लगे। इसके बाद युवक और युवती उनकी कार ले गए। इतना ही नहीं अरूण का कहना है कि लुटेरों ने उनका अपहरण करने का भी प्रयास किया था। अरूण की शिकायत के तुरंत बाद पुलिस ने सभी थानों को अलर्ट कर दिया। पुलिस की मुसतैदी देख आरोपी हबीबगंज के पास कार छोड़कर भाग गए। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तेजी से तलाश शुरू कर दी।

दूसरी वारदात को अंजाम देने से पहले पकड़ाई युवती

आरोपी नेहरू नगर चौराहे पर अपने अगले शिकार की तलाश कर रहे थे लेकिन पुलिस ने युवती की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया। युवती की पहचान नेहरू नगर की रहने वाली 21 वर्षिय अंजलि के रूप में हुई। बाद में पुलिस ने पूछताछ के बाद उसके 5 साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवती के पिता नहीं है। वह 16 साल से अपने बॉयफ्रेंड, अपनी मां और भाई के साथ रह रही है। अंजलि ने बताया की उसने लूट का तरीका टीवी शो क्राइम पेट्रोल से सीखकर अपना गिरोह बनाया था।

ऐसे करते थे लूट

अंजलि ने पुलिस को बताया की वह रात के समय सुनसान जहां अंधेरा होता था वहां खड़ी होती थी। इसके बाद वह कार वालों को रोककर उनसे लिफ्ट मांगती थी। इसके बाद सुनसान जगह देखकर वह अपने साथियों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देती थी। अंजलि अपने साथी आकाश लोधी, दीपक सिंह विष्ट, रितिक रैकवार, प्रिंस मालवीय और आकाश पंवार के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देती थी। सभी आरोपी भोपाल के ही रहने वाले है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password