Bhopal Family Court : पति बोला, जब तक जेल में बंद है बाबा, तब तक करता रहेगा ब्रह्मचर्य व्रत का पालन, दो वर्ष से परेशान है पत्नी

Bhopal Family court

भोपाल। राजधानी के महिला थाना स्थित Bhopal Family court परिवार परामर्श केंद्र में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया। परिवार परामर्श केंद्र पहुंची एक महिला ने अपनी शादी बचाने के लिए अधिकारियों से गुहार लगाई है। अधिकारियों को शिकायत करते हुए महिला ने बताया ​कि शादी के बाद उसके पति ने बोला था कि जब तक बाबा जेल से छूट नहीं जाते तब तक वह ब्रह्मचारी रहेगा। पति के इस बात से पत्नी करीब दो वर्षो से परेशान है। पत्नी ने ससुराल वालों पर भी प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई
महिला ने बताया कि शादी के 2 साल बाद भी पति ब्रह्मचर्य व्रत का पालन किए हैं। महिला ने कहा कि पति एक बाबा का बहुत बड़ा भक्त है और इस समय वो बाबा जेल में है। पत्नी ने बताया कि पति का कहना है कि जब तक बाबा जेल से छूटकर बाहर नहीं आते तब तक वह गृहस्थ जीवन शुरू नहीं करेगा। पति के इस ब्रह्मचर्य व्रत से प​त्नी परेशान है और दो वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक व​ह इस परेशानी से उबर नहीं पा रहीं है। पति के ब्रह्मचर्य व्रत से परेशान होकर पत्नी ने अब परिवार परामर्श केंद्र के अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

प्रताड़ित करने का लगाया आरोप
परिवार परामर्श केंद्र में महिला ने अधिकारियों को शिकायत करते हुए बताया महिला ने बताया कि उसके ससुराल वाले बाबा के नाम पर उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। ससुराल पक्ष ने बाबा को छुड़वाने के नाम पर उसके अभिभावकों से 12 लाख रुपए मांगे हैं।

2 साल पहले हुई थी शादी
पत्नी ने बताया कि उसकी शादी 2 साल पहले मैट्रिमोनियल विज्ञापन के जरिए हुई थी। पति गुजरात में सरकारी पद पर है। और उसके ससुराल वाले एक बाबा के भक्त है। पत्नी ने बताया कि शादी के अगले ही दिन उसके पति ने बताया कि बाबा ने कहा कि पत्नी मनहूस है। महिला ने बताया कि शादी के बाद पति ने कहा था कि बाबा ने सपनों में आकर बताया कि तुम्हारी पत्नी मनहूस है। इसी कारण शादी के वक्त विवाह अग्नि बूझने लगी थी। इसके बाद पति मामूली बात पर ताना देता था।

मार्च में होगी पति की काउंसलिंग
परिवार परामर्श केंद्र की काउंसलर मोहिब अहमद ने बताया कि अंधविश्वास के कारण रिश्ते में दरार आ रही है। महिला घबराई है। ससुराल पक्ष को काउंसलिंग के लिए बुलाया है पति ने मार्च के पहले हफ्ते में आने को कहा है। उसी समय पति की काउंसलिंग की जाएगी और अंधविश्वास को दूर किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password