Bhopal City Live : कोरोना काल में मदद के लिए बनाए गए ग्रुप ने अब लिया वटवृक्ष का आकार

Bhopal City Live : कोरोना काल में मदद के लिए बनाए गए ग्रुप ने अब लिया वटवृक्ष का आकार

Bhopal City Live : भोपाल सिटी लाइव फेसबुक ग्रुप एडवोकेट आनंद शर्मा द्वारा कोविड काल में 4 अप्रैल 2020 को सोशल वेलफेयर के लिए बनाए गए ग्रुप (Bhopal City Live) ने आज विशाल वटवृक्ष की तरह आकार ले लिया है। जिसमे की आज लगभग 80 हज़ार सदस्य (Bhopal City Live) हो चुके है जो कि समाज सेवा को लेकर सदैव तत्पर है। ग्रुप के माध्यम से भोपाल शहर की स्वच्छता को लेकर जागरूकता के कार्यक्रम चलाए गए, वीडियो बनाये गए। जिसके चतले भोपाल नगर निगम द्वारा भोपाल सिटी लाइव (Bhopal City Live) को स्वच्छता अम्बेसडर बनाया गया।

सीएम शिवराज कर चुके है प्रशंसा

विगत वर्ष में कोविड महामारी के दौरान ग्रुप (Bhopal City Live)  द्वारा विभिन्न प्रकार से लोगो की सहायता की गयी। जिसमे की अप्रैल माह में लगे लॉकडाउन के दौरान 41 दिनों तक लगातार अस्पताल के बाहर बैठे 200 मरीजो के परिजनों को भोजन उपलब्ध करवाया गया। रक्त दान के लिए डोनर्स मिलने में आ रही असुविधा के लिए भोपाल सिटी लाइव (Bhopal City Live)  नामक एप्लीकेशन भी बनाया गया, जिसमें भोपाल के रहवासियों को बिना किसी असुविधा पर सिर्फ एक क्लिक पर ब्लड डोनर्स मिल सके। जिसकी प्रशंसा प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह द्वारा अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से की गई थी।

कम समय में बड़ा काम

भोपाल सिटी लाइव (Bhopal City Live) द्वारा अब तक हज़ारो लोगो। को ब्लड उपलब्ध करवाया जा चुका है। कोविड काल के दौरान हॉस्पिटल में बेड की व्यवस्था, एम्बुलेंस की व्यवस्था, दवाइयों की व्यवस्था जैसे कार्याे से लेकर से लेकर वृक्षा रोपण को लेकर विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन वेबीनार आयोजित किये गए। वृक्षा रोपण के लिए लोगों को जागरूक किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा पौधरोपण में लिए भोपाल सिटी लाइव ग्रुप (Bhopal City Live) को आमंत्रित किया जा चुका है। भोपाल सिटी लाइव ग्रुप (Bhopal City Live) पर 80 हज़ार सदस्य है, जिनके द्वारा हज़ारों लोगों को रोजगार दिया जा चुका है। इतना ही नहीं इतने कम समय में इस ग्रुप (Bhopal City Live) के कार्यो को देखकर कई सामाजिक संस्थाओं द्वारा सम्मान दिया जा चुका है।

भोपाल सिटी लाइव फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए आप इस लिंक https://www.facebook.com/groups/1597778823707214 पर क्लिक कर सकते है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password