Bhopal CBI Raids : FCI के क्लर्क के घर छापा मामला,कार्रवाई में अब तक 2 करोड़ से अधिक रुपए बरामद

Bhopal CBI Raids

भोपाल। राजधानी में CBI ने FCI के क्लर्क Bhopal CBI Raids किशोर मीणा के घर छापामार कार्रवाई में अब तक 2 करोड़ से अधिक रु बरामद कर लिए हैं। बता दें किशोर मीणा रिश्वतखोरी के मामले में आरोपी है। सिक्योरिटी एजेंसी का 11 लाख रुपए का बिल पास करने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत लेते FCI के कुछ अफसरों को गिरफ्तार किया है,इसमें दो अफसर रंगेहाथों धरे गए जबकि एक संभागीय मैनेजर और क्लर्क को बाद में गिरफ्तार किया गया है।

 

11 लाख रुपए का बिल बनता है
जानकारी के मुताबिक FCI में गुड़गांव की एक सिक्योरिटी कंपनी कैप्टन कपूर एंड संस का ठेका है, जिसका साल का 11 लाख रुपए का बिल बनता है। FCI के संभागीय मैनेजर हर्ष हिनायना, अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते 10 प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे बाद में यह तय हुआ कि पुराने बिल का 50 हजार और नए बिल के 70 हजार रुपए देने होंगे।

 

गिरफ्तार कर लिया
मामले को लेकर सिक्योरिटी कंपनी ने CBI में शिकायत की थी। जिसके बाद योजना बनाकर अकाउंट मैनेजर अरुण और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन को कमीशन की राशि देने बुलाया था। जहां उन्हें एक लाख लेते CBI ने पकड़ा। उन्होंने टीम को बताया कि यह राशि वह संभागीय मैनेजर के इशारे पर लेने आए थे। इस दौरान उन्हें फोन कराया गया। हर्ष हिनायना ने बताया कि रकम क्लर्क के पास पहुंचा दो। इसके बाद CBI ने संभागीय मैनेजर और क्लर्क को भी गिरफ्तार कर लिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password