Bhopal News: हमीदिया अस्पताल के कोरोना वार्ड में 2 घंटे गुल रही बिजली, पूर्व पार्षद समेत तीन की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

Bhopal Hamidia Hospital News: राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां शुक्रवार शाम को अस्पताल के कोरोना वार्ड में करीब 2 घंटे तक बिजली गुल रही। पावर बैकअप की भी कोई व्यवस्था नहीं थी। जनरेटर भी नहीं चालू हो पाया। जिसके कारण पूर्व पार्षद समेत तीन मरीजों की मौत हो गई। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश दे दिए हैं और शाम तक रिपोर्ट मांगी है।

पीडब्ल्यूडी इंजीनियर निलंबित
वहीं हमीदिया अस्पताल के डीन और अधीक्षक को नोटिस जारी किया गया है और पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है। पावर बैकअप सिस्टम का सर्टिफिकेशन करने वाले इंजीनियर भी निलंबित कर दिए गए हैं।

पूर्व कांग्रेस पार्षद की भी मौत
हमीदिया अस्पताल में कोरोना यूनिट की बिजली गुल होने से हाईफ्लो सपोर्ट पर चल रहे मरीजों की तबीयत बिगड़ गई। इनमें से एक 67 वर्षीय कांग्रेस के पूर्व पार्षद अकबर खान की देर रात मौत हो गई। अकबर खान कांग्रेस से दो बार पार्षद रहे हैं। दो अन्य मरीजों की भी जान चली गई।

जनरेटर में नहीं था डीजल
जानकारी के अनुसार, कोरोना वार्ड में कुल 64 मरीज भर्ती थे। 11 आईसीयू में थे। बिजली गुल होने के बाद बैकअप सिस्टम भी लगभग 10 मिनट में फेल हो गया। जनरेटर में डीजल नहीं होने के कारण वह चालू नहीं हो सका।

सीएम शिवराज ने दिए जांच के आदेश
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमीदिया अस्पताल के कोरोना वार्ड की बिजली गुल होने के मामले पर संज्ञान लेते हुए जांच कराने और शाम तक जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा है, यह गंभीर लापरवाही है। शाम तक जांच कर इसकी रिपोर्ट दी जाए। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

MP Weather Update: भोपाल समेत प्रदेश में कई इलाकों में हुई बारिश, कई जिलों में आज भी बूंदाबांदी की संभावना

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password