Bhopal Bhojpal Mahotsav Mela : राजधानी में पहली बार ग्रेट जर्मिनी सर्कस देंगे अपनी प्रस्तुति, इतने दिन चलेगा मेला

Bhopal Bhojpal Mahotsav Mela : राजधानी में पहली बार ग्रेट जर्मिनी सर्कस देंगे अपनी प्रस्तुति, इतने दिन चलेगा मेला

भोपाल। Bhopal Bhojpal Mahotsav Mela  भोजपाल महोत्सव मेले को लेकर शहरवासियों का इंतजार खत्म होने वाला है। bhopal news  प्रबंधन समितियों द्वारा इसे लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। 28 नवंबर से दहशरा मैदान में इसका शुभारंभ होने जा रहा है। वैसे तो हर साल मेले में कुछ न कुछ खास होता है पर इस बार मेले में मुख्य आकर्षण का केंद्र यहां का विशाल प्रवेश द्वार और सैल्फी प्वाइंट होंगे। इस बार और क्या कुछ खास होने वाला है चलिए जानते हैं।

इतने एकड़ में लगेगा मेला
जानकारी के अनुसार इस बार मेले का आयोजन 12 एकड़ के एरिया में हो रहा हैं जहां करीब 400 से अधिक दुकानों शहर वासियों के मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगी इसके लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। मेले के प्रवेश द्वार पर 220 उंचे गेट के अलावा तीन और गेटों से एंट्री की व्यवस्था की गई है। यहां सैल्फी के लिए ज्योर्तिलिंग और अन्य सैल्फी प्वाइंट मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे। इतना ही नहीं बच्चों, बुजुर्गों और युवाओं द्वारा इधर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी।

मेले में दिखेगा जीवंत डायनासोर

मेले में इस बार करोड़ों वर्ष पहले विलुप्त हो चुके डायनासोर को जीवंत रूप में दिखाया जाएगा। यह बाड़े में चलने फिरने के साथ ही अन्य गतिविधियां भी करेगा। बच्चों को विलुप्त हो चुके डायनासोर के बारे में जानकारी दी जाएगी।

ये होगा खास —
इस बार के मेले में अफ्रीकन कलाकारों की प्रस्तुति बेहद खास होने वाली है। इतना ही नहीं इस बार राजधानी में पहली बार ग्रेट जेमिनी सर्कस के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। साथ ही ​विभिन्न जगहों से आए बैंड अपनी भी अपने संगीत से सभी को रिझाएंगे।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password