Bhopal Army Isolation Center : 3 EME सेंटर में बना आर्मी कोविड सेंटर चिकित्सा शिक्षा मंत्री और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने किया निरीक्षण

Bhopal Army Isolation Center

भोपाल। बैरागढ़ के 3 EME सेंटर में बना आर्मी कोविड सेंटर का आज Bhopal Army Isolation Center  सुबह चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आर्मी के स्टेशन कमांडर आशुतोष शुक्ल मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार सेना द्वारा बनाये गए 150 बिस्तर के अस्पताल का निरीक्षण के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अधिकारियों को कई प्रकार के निर्देश दिए।

पहला कोविड सेंटर तैयार किया

आप को बता दें कि भोपाल में सेना का पहला कोविड सेंटर तैयार किया गया है। राजधानी भोपाल के बैरागढ़ में सेना के थ्री ईएमई सेंटर के 300 जवानों ने महज 48 घंटे में 150 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया है। यहां ए सिम्टोमेटिक मरीजों का इलाज किया जाएगा। थ्री ईएमई सेंटर में 12 हजार वर्गफीट में बने चार बैरकों को आइसोलेशन सेंटर के रूप में डेवलप किया गया है।

48 घंटे लगातार काम कर यह सेंटर तैयार कर लिया

सुदर्शन चक्र कोर के कर्नल राजेश कुमार के मुताबिक आइसोलेशन सेंटर डेवलप करने के आदेश उन्हें 20 अप्रैल की शाम को मिले थे और जवानों ने 48 घंटे लगातार काम कर यह सेंटर तैयार कर लिया। उन्होंने बताया कि जिन मरीजों को सीएमएचओ भोपाल रेफर करेंगे। सिर्फ उन्हीं को इस आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा। कोविड पेशेंट खुद यहां भर्ती होने नहीं आ सकेंगे। बता दें मुख्यमंत्री ने कोर कमांडर अतुल्य सोलंकी और ब्रिगेडियर आशुतोष शुक्ला से इसे लेकर मुलाकात की थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password