BHOPAL ACID ATTACK: साली पर जीजा का एसिड अटैक, 6 साल बाद उम्र कैद

राजधानी भोपाल में के चर्चित एसिड अटैक (Acid Attack) केस में 6 साल बाद अब फैसला आ गया है। हलाकि पीड़िता को न्याय मिलनें में 6 साल का समय लग गया। बता दें जिला कोर्ट ने दोषी जीजा और उसके दोस्त को उम्र कैद (Life Imprisonment) की सजा सुनाई है। साथ ही दोनों आरोपियों पर 3-3 लाख का जुर्माना भी ठोका है जो कि 6 लाख रुपए है और यह पीड़ित को दिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ से पकड़ा गया आरोपी
आरोपी त्रिलोक चंद नामदेव था जो कि अपनी साली से एकतरफा प्रेम करता था। शादी से इंकार करने पर त्रिलोक ने अरेरा कॉलोनी में अपने दोस्त शुभम तिवारी के साथ मिलकर एसिड से हमला कर दिया था। पुलिस ने आरोपियों को डोंगरगढ़ छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया था।

पूरा मामला ये रहा….
दरअसल घटना 2016 की है आरोपी की साली यानि की लेक्चरर महिला रोज की तरह अरेरा कॉलोनी होते हुए अपने कॉलेज जा रही थी। इसी बीच रास्ते में बाइक सवार दो युवकों ने उन पर एसिड फेंक दिया। इन दोनो में से एक आरोपी जीजा था और दूसरा उसका दोस्त था। जैसे ही महिला पर एसिड फेका गया वह बुरी तरह झुलस गई जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरोपी मौके से फरार हो गए थे पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की और महिला के मोबाइल फोन पर आए आखिरी कॉल की बारीकी से जांच की तो पूरा माजरा सामने आ गया। आखिरी कॉल महिला के जीजा त्रिलोक नामदेव ने किया था। इसके बाद पुलिस की एक टीम ने छत्तीसगढ़ पुलिस की मदद से डोंगरगढ़ छत्तीसगढ़ से आरोपी त्रिलोक और उसके दोस्त शुभम को गिरफ्तार कर लिया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password