BHIND LAHAR FIRING: पंचायत चुनाव मतदान के दौरान हुई फायरिंग,जमकर हुई मारपीट

BHIND LAHAR FIRING: पंचायत चुनाव मतदान के दौरान हुई फायरिंग,जमकर हुई मारपीट

BHIND LAHAR FIRING

BHIND/लहार: पंचायत चुनाव प्रथम चरण के मतदान चल रहे हैं।सभी प्रत्याशी विजय के लिए कामना कर रहे हैं।वहीं उपद्रवी तत्व भी जीत के लिए गैरकानूनी तरीकों का उपयोग करने से बाज नहीं आ रहे हैं।खबर भिंड जिले से है जहां मतदान केंद्र 29 और 30 के बाहर फायरिंंग हुई है।BHIND LAHAR FIRING मतदान केंद्र के बाहर 2 पार्टियों में मारपीट की भी खबर सामने आई है।बताया जा रहा है कि मतदाताओं को भयभीत करने के लिए उपद्रवियों ने हवाई फायरिंंग की है। मौके पर भारी संख्या में  पुलिस बल पहुंच चुका है।अब मतदान शांतिपूर्वक जारी है।BHIND LAHAR FIRING

पोलिंग बूथ पर बढ़ाई गई निगरानी

भिंड में हुई हिंसा के बाद ग्वालियर में पुलिस अलर्ट पर आ गया है। प्रशासनिक अफसरों की भी पोलिंग बूथों पर विशेष निगरानी जारी है। जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी का दावा है अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

गौरतलब हो कि पहले चरण का मतदान 25 जून को जारी है. इस चरण में 115 जनपद पंचायत, आठ हजार सात सौ से अधिक ग्राम पंचायतों के लिए मतदान होना है।वहीं दूसरे चरण का मतदान 1 जुलाई को और तीसरे चरण का 6 जुलाई को होगा।

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव कब है

मध्य प्रदेश में करीब चार लाख प्रतिनिधियों का चुनाव तीन चरणों में कराया जाएगा. इसमें जिला पंचायत 875 सदस्य, 52 जिलों के जनपद पंचायत सदस्य, 313 जनपदों के 22 हजार 921 सरपंच और 3 लाख 63 हजार पंच चुने जाएंगे. प्रदेश की 91 ग्राम पंचायतें ऐसी हैं जिनका कार्यकाल नवंबर 2022 तक पूरा होगा. इन पंचायतों का चुनाव बाद में अलग से कराया जाएगा.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password