Bhavai Movie: फिल्म का नाम बदलने पर बोले प्रतीक गांधी, फिल्म राम या रावण की व्याख्या नहीं

Bhavai Movie

नई दिल्ली/मुंबई। अभिनेता प्रतीक गांधी ने मंगलवार को बताया कि Bhavai Movie दर्शकों के एक वर्ग की भावनाओं का सम्मान करते हुए उनकी आगामी फिल्म ‘‘रावण लीला (भावई)’’ का नाम बदलकर केवल ‘‘भावई’’ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि फिल्म का नया नाम ‘‘व्यापक सवाल का जवाब नहीं’’ है।

गुजरात के लोकप्रिय Bhavai Movie लोक नाट्य भावई की पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म गांधी की मुख्य कलाकार के तौर पर हिंदी की पहली फीचर फिल्म है। गांधी ‘स्कैम 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी’ में दिखायी दिए थे।

फिल्म निर्माताओं के एक बयान के अनुसार, नाम में परिवर्तन के लिए दर्शकों के अनुरोध Bhavai Movie मिलने के बाद और ‘‘उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए’’ यह फैसला लिया गया। हार्दिक गज्जर के निर्देशन में गांधी ने मंच के एक कलाकार राजाराम जोशी का किरदार निभाया है जो राम लीला में रावण का किरदार निभाता है।

‘‘भावई’’ फिल्म दो लोगों के बारे में है जो एक रामलीला में काम करते Bhavai Movie हैं तथा इसमें दिखाया गया है कि यह रामलीला कैसे उनके निजी जीवन पर असर डालती है। अभिनेता (41) ने कहा कि यह फिल्म रावण का महिमामंडन नहीं करती है। गांधी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हम फिल्म में राम या रावण का प्रस्तुतीकरण नहीं दिखा रहे।

यह फिल्म इस बारे में नहीं है। इसलिए टीम ने सोचा कि अगर समाज के किसी खास वर्ग की भावनाएं Bhavai Movie आहत होती है तो उन्हें खुश करने के लिए नाम बदलने में हमें कोई हर्ज नहीं है। लेकिन मुझे विश्वास है कि यह व्यापक सवाल का जवाब नहीं है। हमने नाम बदल दिया है लेकिन क्या उससे कुछ हल होगा?’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password