Mahaparinirvan Diwas: भारतीय संविधान के निर्माता बाबासाहेब अंबेडकर की पुण्यतिथि, CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

Image Source: [email protected] Singh Chouhan

Babasaheb Bhimrao Ambedkar Mahaparinirvan Diwas: भारतीय संविधान के निर्माता बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की आज पुण्यतिथि है। इस दिन को पूरे देश में महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत देशभर के राजनेताओं ने बाबासाहेब को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री ने बाबासाहेब अंबेडकर को याद करते हुए लिखा, उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को ताकत देते हैं। हम राष्ट्र के लिए उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा, संविधान के शिल्पकार डॉ. भीमराव अंबेडकर ने संविधान के रूप में देश को एक पवित्र ग्रंथ भेंट किया जो सर्वोच्च मार्गदर्शक है। आज हम संविधान पढ़ने, समझने व आत्मसात करने का संकल्प दोहराएं। यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर कहा, भारत को अपने अभिनव विचारों से नया प्रकाश व संविधान के माध्यम से सशक्त बनाने वाले, भारत रत्न बाबा साहेब अंबेडकर जी को नमन। राष्ट्र निर्माण में आपके अभूतपूर्व योगदान के लिए देश सदैव ऋणी रहेगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, भारतीय संविधान के शिल्पकार एवं महान समाज सुधारक भारत रत्न बाबासाहेब अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें शत् शत् नमन। सामाजिक समरसता का मार्ग दिखाकर भारतीय समाज सुधार के प्रारूपण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बाबासाहेब का कृतज्ञ राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा।

वहीं मध्य प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बाबासाहेब को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, भारत के संविधान के शिल्पकार भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण नमन।

 

बाबासाहेब अंबेडकर का निधन 6 दिसंबर 1956 को दिल्ली स्थित उनके आवास पर हुआ था। डॉ. अंबेडकर की पुण्यतिथि हर साल 6 दिसंबर को मनाई जाती है।

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password