Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का बड़ा फैसला

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का बड़ा फैसला, जल्द नए रूप में उतरेगी पार्टी

नई दिल्ली। Bharat Jodo Yatra कांग्रेस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के लिए राजनीतिक मामलों के समूह, टास्क फोर्स -2024 और केंद्रीय योजना समूह का गठन किया।

जानें फोर्स में किसे क्या शामिल

आपको बताते चलें कि, कांग्रेस ने हाल ही में गठित टास्क फोर्स-2024 में आठ सदस्यों को शामिल किया गया है। जहां पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, केसी वेणूगोपाल और जितेंद्र सिंह को शामिल किया गया है जो पार्टी के आंतरिक सुधारों को लेकर चर्चा करेगे।

सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप ने इन्हें भी किया शामिल

आपको बताते चलें कि, टास्क फोर्स-2024 में प्रियंका गांधी को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप में दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर समेत नौ नेताओं को शामिल किया गया है। यह य़ात्रा खासतौर पर दो अक्टूबर से शुरू करने के लिए प्रस्तावित किया गया। कांग्रेस द्वारा यह निर्णय हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन शिविर के दौरान किए गए फैसलों के मद्देनजर लिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password