Bharat Bandh : भारत बंद का असर, 529 ट्रेनें रद्द, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें हैं शामिल

Bharat Bandh : भारत बंद का असर, 529 ट्रेनें रद्द, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें हैं शामिल

बिहार। बिहार से शुरू हुआ अग्निपथ Train Cancel On 20 June का विरोध पूरी देश Bharat Bandh : में फैल चुका है। railway news जिसमें विरोधियों ने रेलवे को नुकसान पहुंचाया। indian railway विरोध के चलते बीते दो—तीन दिनों से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। जिसके चलते एक बार फिर रेलवे ने 350 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। बिहार में बढ़ रहे आक्रोश को देखते हुए अपने सत्ता में सहयोगी भाजपा की आलोचना के बाद नीतीश कुमार सरकार ने एसएसबी के अर्ध सैनिक बलों को भाजपा के कुछ दफ़्तरों में तैनात किया है।

अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे प्रदर्शन के कारण हर सबसे ज्यादा अगर होई चीज प्रभावित हो रही है तो वो है ट्रेन। जी हां अग्निपथ के विरोध के कारण 181 मेल एक्सप्रेस और 348 यात्री ट्रेनों को आज रद्द कर दिया गया है। जिसमें 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से अभी रद्द हैं। हालांकि किसी भी ट्रेन को डायवर्ट नहीं किया गया है। रेल मंत्रालय द्वारा ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है।

क्या है मामला —
सेना में भर्ती को लेकर हाल ही में केंद्र ने अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) की घोषणा की थी। जिसके ऐलान के बाद कई राज्यों में युवाओं ने इसको लेकर प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जाहिर की है। बिहार में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुई। जिसके बाद पुलिस बल लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। वहीं इन विरोध प्रदर्शनों के बीच इसका असर ट्रेन परिचालन और इंटरनेट सेवा पर भी पड़ा है।

इसलिए रद्द करनी पड़ी ट्रेनें —
बिहार में अग्निपथ योजना के घोषणा के बाद रेलवे में व्यवस्थाए गड़बढ़ा गई हैं। जिसके चलते खराब विधि व्यवस्था के मद्देनजर रेलवे ने सोमवार को करीब 350 ट्रेनें नहीं चलाने का निर्णय लिया है। साथ ही 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को भी बंद रहेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password