Bharat Bandh 2022 : 25 मई को भारत बंद का ऐलान

Bharat Bandh 2022 : 25 मई को भारत बंद का ऐलान

Bharat Bandh 2022 : ऑल इंडिया बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटीज एम्पलॉइज फेडरेशन (All India Backward and Minority Communities Employees Federation) की ओर से भारत बंद (Bharat Bandh 2022) का ऐलान किया गया है। संगठन ने 25 मई बुधवार को केंन्द्र सरकार की ओर से पिछड़ा वर्ग की जाति आधारित जनगणना कराने से इनकार के बाद भारत बंद (Bharat Bandh 2022) बुलाया है। भारत बंद (Bharat Bandh 2022) को लेकर बहुजन मुक्ति पार्टी और अन्य संगठनों ने समर्थन किया है। बहुजन मुक्ति पार्टी के सहारनपुर जिला अध्यक्ष नीरज धीमान ने लोगों से भारत बंद (Bharat Bandh 2022) को सफल बनाने की अपील की है। नीरज धीमान ने चुनाव में ईवीएम और प्राइवेट सेक्टर में एससी/एसटी/ओबीसी आरक्षण लागू करने समेत अन्य मांगों को भी उठाया है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने जाति के आधार पर ओबीसी जनगणना कराने से इनकार को लेकर भारत बंद (Bharat Bandh 2022) का सोशल मीडिया पर व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। लोगों से इसे (Bharat Bandh 2022) सफल बनाने की अपील की जा रही है। ऑल इंडिया बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटीज एम्पलॉइज फेडरेशन ने पुरानी पेंशन दोबारा शुरू करने, किसानों को एमएसपी की गारंटी, लोगों को टीका लगवाने के लिए मजबूर न करने, एनआरसी/सीएए/एनपीआर रोकने, आदिवासियों का विस्थापित नहीं करने, ओडिशा और मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण में पृथक निर्वाचक मंडल के लिए मांग की है।

यह भी बता दें कि भारत बंद (Bharat Bandh 2022) से सार्वजनिक परिवहन और बाजार पर असर पड़ सकता है। लोगों को आवागमन में परेशानी हो सकती है। हालांकि, भारत बंद (Bharat Bandh 2022) से देशव्यापी असर नहीं पड़ने वाला है, लेकिन उत्तर प्रदेश और बिहार में इसका (Bharat Bandh 2022) प्रभाव देखने को मिल सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password