Bhagalpur Nav Hadsa :100 मजदूरों से लदी नाव गंगा में डूबी, 5 की मौत, कई लोग अभी भी लापता -

Bhagalpur Nav Hadsa :100 मजदूरों से लदी नाव गंगा में डूबी, 5 की मौत, कई लोग अभी भी लापता

बिहार। भागलपुर ( Bhagalpur ) के नवगछिया में आज सुबह एक हादसा हो गया। इस हादसे में 100 मजदूरों से भरी नाव गंगा नदी में डूब गई। हादसे (Bhagalpur Nav Hadsa ) में 5 लोगों के  (five dead  ) मौत की खबर है जबकि 50 से अधिक लोग अभी भी लापता है। घटना भागलपुर के गोपालपुर थाना अंतर्गत करारी तीनटंगा दियारा की है। जानकारी के अनुसार इस हादसे में 15 मजदूरों को बचाया गया है। मजदूरों का गोपालपुर अस्पताल में उपचार चल रहा है।

 

राहत कार्य शुरू नहीं होने से काफी आक्रोशित
लोगो ने नाव हादसे के बाद से समय पर राहत कार्य शुरू नहीं होने से काफी आक्रोशित थे। सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल के पर पहुंची। ज​हां राहत कार्य शुरू किया गया है।

भागलपुर जिलाधिकारी बोले
बताया जा रहा है हादसा उस समय हुआ जब दूसरी ओर बने खेतों पर जाते समय घाट पर नाव को धक्का देने की कार्रवाई के दौरान नाव डूबी गई। SDRF सर्च और बचाव अभियान में जुटी हुई है। नवगाछिया में नाव पलटने से लापता लोगों के बार मेें भागलपुर जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में 7 लोग लापता हैं। 9 लोगों को बाहर निकाला गया है जिनमें से एक की मृत्यु हो गई है।

 

खेतों में मकाई बोने जा रहे थे
बताया जा रहा है कि तिनटंगा करारी गांव से लोग गंगा पार अपने खेतों में मकाई बोने जा रहे थे। इनमें महिलाएं भी शामिल थीं। तैरकर बाहर निकले लोगों ने बताया कि जब नाव बीच मे पहुंची तो भंवर में फंस गई। कई लोग घाट पर नाव के वापस आने का इंतजार कर रहे थे। उन लोगों ने तुरंत बचाने का काम शुरू कर दिया। कुछ लोगों को तुरंत निकालकर अस्पताल भेज दिया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password