Bhaderwah Violence In Jammu Kashmir: फिर से बढ़ने लगा सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवा की बंद

Bhaderwah Violence In Jammu Kashmir: फिर से बढ़ने लगा सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवा की बंद

जम्मू। Bhaderwah Violence In Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर में डोडा जिले के भद्रवाह में बृहस्पतिवार शाम को सांप्रदायिक तनाव फैलने के बाद एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया और फ्लैग मार्च करने के लिए सेना बुलाई गई है। एक मस्जिद में दिए गए कथित भड़काऊ भाषण के बाद इलाके में तनाव फैला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने कथित भड़काऊ भाषण को लेकर मामला दर्ज कर लिया है और लोगों को कानून हाथ में लेने के खिलाफ चेतावनी दी है। एक अधिकारी ने बताया, “सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।” उन्होंने कहा कि इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। अधिकारियों के अनुसार, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में आयोजित प्रदर्शन के दौरान कथित भड़काऊ भाषण दिया गया।

भड़काऊ भाषण के कथित वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। अधिकारी ने बताया, “(भड़काऊ भाषण पर) कार्रवाई की गई है। भद्रवाह थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (किसी भी धर्म के अपमान के इरादे से उपासना स्थलों का अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।“ उन्होंने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password