Best Five Bank For Home Loan: सपनों के घर के लिए लेना चाहते हैं सस्ते होम लोन, चुन सकते हैं ये बैंक

नई दिल्ली। हर किसी का Best Five Bank For Home Loan: सपना होता है अपना घर खरीदने का। पर ऐसे में समस्या आती है पैसों की। वैसे तो बहुत सी बैंक और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां होम लोन ऑफर करती हैं। लेकिन सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन मिल जाए यह कौन नहीं चाहेगा। पर यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं टॉप 5 बैंक। आप भी चाहें तो सस्ते में लोन (Home Loan at lowest interest rates) ले सकते हैं।

पूरा करना होगा क्राइटेरिया —
आपको बता दें अगर आपका क्रेडिट स्कोर बेहतर है तो कुछ बैंक ऐसे भी हैं जो आपको बेहतर ऑफर करते हैं। पर यहां ध्यान देने वाली बात ये हैं कि बैंक के नियमानुसार, होम लोन के लिए आपको प्रोसेसिंग फीस के साथ—साथ दूसरे चार्ज भी देने पड़ते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे 5 बैंकों के बारे में जहां से आप सस्ता बैंक लोन ले सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन
सबसे पहले बात करेंगे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा का बारे में। जो शुरुआती 6.50 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है। लेकिन आपको बता दें ब्याज में यह कमी सीमित अवधि के लिए आफर की गई है। बैंक द्वारा इसकी घोषणा 22 अप्रैल 2022 शुक्रवार को की है। इतना ही नहीं 30 जून, 2022 तक इस दर पर लोन लिया जा सकता है।

कोटक महिंद्रा बैंक का होम लोन

अगर आप नौकरी पेशा हैं या सैलरी धारक हैं तो आपको बता दें कोटक महिंद्रा बैंक आपको 6.60 से 7.10 प्रतिशत ब्याज दर पर होम लोन (Home Loan) ऑफर कर रहा है। अधिक जानकारी के लिए आप बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसके अलावा यदि आप सेल्फ एम्प्लॉयड हैं तो इस कंडीशन पर आपको 6.65-7.20 प्रतिशत की दर पर होम लोन ऑफर किया जाएगा।

एसबीआई होम लोन —
तीसरे नंबर पर बात आती है एसबीआई बैंक की। पब्लिक सेक्टर का ये बैंक भी क्रेडिट स्कोर के आधार पर होम लोन ऑफर कर रहा है। इसके लिए सबसे शानदार क्रेडिट स्कोर वाले 6.65 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन ले सकते हैं। इतना ही नहीं यदि कस्टमर महिला है, तो इस कंडीशन में बैंक कुछ छूट भी दे रहा है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का होम लोन
चौथे नंबर पर बात कर रहे हैं यूनियन बैंक की। इस सरकारी बैंक द्वारा उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जो जानकारी डाली गई है उसके अनुसार सैलरी पाने वालों को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 750 से ऊपर के क्रेडिट स्कोर वालों को 6.60 प्रतिशत की मिनिमम ब्याज दर पर होम लोन (Home Loan) ऑफर कर रहा है।

बंधन बैंक का होम लोन भी सस्ता

पांचवे और आखिरी बैंक की बात करें तो यहां हम बताते हैं बंधन बैंक के बारे में। यदि आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो आपके लिए बंधन बैंक भी अच्छा विकल्प है। प्राइवेट सेक्टर का यह बैंक अच्छे क्रेडिट स्कोर वालों को 6.40 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, सुरक्षा होम लोन नाम से इस होम लोन Home Loan में प्रॉपर्टी की कीमत का 90 प्रतिशत तक लोन मिल सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password