बंगाल की ओडिशा और तमिलनाडु की झारखंड पर बड़ी जीत

कोलकाता, 10 जनवरी (भाषा) कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे समय के बाद भारतीय सरजमीं पर घरेलू क्रिकेट की वापसी पर बंगाल ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी राष्ट्रीय टी20 प्रतियोगिता के एलीट ग्रुप बी के मुकाबले ओडिशा को नौ विकेट जबकि तमिलनाडु ने झारखंड को 66 रन के बड़े अंतर से हराया।

बंगाल ने रविवार को यहां जाधवपुर विश्वविद्यालय मैदान में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद ओडिशा की पूरी टीम को 20 ओवर में 113 रन पर आउट कर दिया और फिर सलामी बल्लेबाज विवेक सिंह की 35 गेंद में खेली गयी नाबाद 54 रन की पारी के दम पर महज 12.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर दिया।

इससे पहले ओडिशा के लिए राजेश धूपर ने 37 और अंकित यादव ने 32 रन का योगदान दिया जबकि टीम के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में भी नहीं पहुंच सके।

बंगाल के लिए इशान पोरेल ने तीन जबकि आकाश दीप और मुकेश कुमार ने दो-दो विकेट लिए। शाहबाज अहमद को एक सफलता मिली।

ग्रुप का दूसरे मुकाबल ईडेन गार्डेन्स में खेला गया जहां सलामी बल्लेबाज सी हरि निशांत की नाबाद 92 रन की पारी से टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 189 रन बनाये। कप्तान दिनेश कार्तिक ने महज 17 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 46 रनों का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 123 रन ही बना सकी।

भाषा आनन्द पंत

पंत

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password