Bengal Election 2021 : बंगाल में किसकी बन सकती है सरकार, जानिए ज्योतिष की नजर से, बीजेपी को मिल सकती हैं 170 सीटें

bangal election

भोपाल। बंगाल इलेक्शन के एक्जिट पोल के हिसाब Bengal Election :  Whose government can be formed in Bengal से सभी सीटों की गणना करने में लगे हुए हैं। एक अंदाज लगाया जा रहा है कि किसको कितनी सीटे मिल सकती हैं। इसी क्रम में आइए हम ज्योतिषाचार्य की नजर से जानने की कोशिश करते हैं कि बंगाल में बीजेपी को कितनी सीटें मिल सकती हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल कुमार पाण्डेय के अनुसार बीजेपी की महादशा, अंतर्दशा और प्रत्युंतर, तीनों दशाएं अच्छी है। इनकी प्रश्न कुंडली मिथुन लग्न की हैं। इस आधार गणना करें तो बीजेपी को 170 से 10 अधिक या 10 कम यानि 160 से 180 के बीच में सीटे मिलने की सांभवना है।

ऐसे जाने ग्रहों की गणना
क्या बीजेपी को 170 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। इस पर ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल कुमार पाण्डेय की माने तो यह प्रश्न कुंडली मिथुन लग्न की बनी है। छठे भाव में केतु है, सातवें भाव में चंद्रमा हैं। आठवें भाव में गुरु और शनि है। दशम भाव में शुक्र, सूर्य और बुध हैं। एकादश भाव में मंगल और राहु हैं। चतुर्थ भाव की राशि कन्या है। जिसका स्वामी बुध दशम भाव में तथा उसको उच्च की दृष्टि से देख रहा है। इसके अलावा इस पर सूर्य और शुक्र की दृष्टि भी है। शुक्र अस्त ग्रह है जिसके कारण शुक्र के बल में कमी आ गई है। बुध के द्वारा नीच भंग राज योग बन रहा है। इस प्रकार चतुर्थ भाव बलवान है। छठे भाव पर मंगल और राहु की दृष्टि है तथा केतु भी इस भाव में बैठा हुआ है। इस प्रकार यहां पर शत्रु हन्ता योग बन रहा है। नवम भाव का स्वामी शनि है जो कि अष्टम भाव में बैठा हुआ है। अतः इस भाव को सामान्य कहा जा सकता है। षड्बल के अनुसार सूर्य, शुक्र, शनि, मंगल, चंद्र और गुरु बलवान ग्रह तथा बुद्ध कमजोर है।

2 मई की महादशा
2 मई 2021 को शुक्र की महादशा में राहु की अंतर्दशा में गुरु की प्रत्यंतर दशा में चंद्रमा की सूक्ष्म दशा होगी। षड्बल के अनुसार शुक्र अत्यंत मजबूत है। अतः इस की महादशा बीजेपी के लिए अच्छी होनी चाहिए। राहु बारहवें भाव में अपनी उच्च की राशि विराजमान हैं। अतः इन की अंतर्दशा भी अच्छी होनी चाहिए । वर्तमान कुंडली में गुरु चतुर्थ और दसवें भाव के स्वामी हैं। अतः इनकी भी प्रत्यंतर दशा अच्छी होगी। षड्बल के अनुसार भी इनका बल 1 से ऊपर है। अतः षड्बल के अनुसार भी प्रत्यंतर दशा अच्छी कही जा सकती है। चंद्रमा द्वितीय भाव का स्वामी है तथा षड्बल के अनुसार चंद्रमा का बल 1 से ऊपर है अतः यह भी ठीक है।

क्या कहता है 2 मई का गोचर
किसी भी चीज का परिणाम उस दिन के गोचर पर भी निर्भर करता है। गोचर के अनुसार 2 मई 2021 को गुरु नवम भाव में रहेगा जो कि शुभ है। इस प्रकार हम कह सकते हैं की बीजेपी को बंगाल के इलेक्शन में 170 से 10 सीटें कम या 10 सीटें ज्यादा मिल सकती हैं। निष्कर्ष के रूप में हम कह सकते हैं कि बीजेपी को 170 प्लस माइनस 10 सीटें प्राप्त होंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password