Katni News: फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर अपने ही पिता से तीन साल तक पैसे ऐंठती रही युवती, ऐसे हुआ खुलासा

कटनी। प्रदेश के कटनी जिले में पुलिस ने एक युवती को गिरफ्तार किया है। युवती पिछले तीन साल से फर्जी पुलिस की वर्दी पहनकर लगातार अपने ही पिता से पैसे ऐंठती रही। तीन साल बाद जब परिवार को पूरे मामले की जानकारी मिली तो दंग रह गए। पुलिस ने मामले का खुलासा किया है। खुलासा होने के बाद युवती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि युवती का नाम संजना है। संजना ने 2017 में एसआई की परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में वह असफल रही थी।

लेकिन उसने सभी को बता दिया कि वह एसआई की परीक्षा में चयनित हो गई है। संजना के घरवालों ने पूरे मोहल्ले में इसकी जानकारी दे दी। इसके बाद साल 2018 में वह कटनी से ट्रेनिंग का हवाला देकर आ गई। संजना 15 महीने तक सागर में बनी रही। संजना सागर में अपने पिता से लगातार झूठ बोल रही कि उसकी सेलरी नहीं आ रही है पैसे भेज दो, जब सैलरी आएगी तो वह पैसे लौटा देगी। पिछले साल उसने अपने पिता से कहा कि उसकी पोस्टिंग कटनी हो गई है। संजना नेअपने पिता से पैसे भी मांगे और सैलरी न आने का हवाला दिया। पुलिस ने बताया कि संजना घर से वर्दी पहनकर निकलती थी।

ऐसे हुआ खुलासा…
संजना की लगातार तीन साल से सैलरी नहीं आने से उसके पिता परेशान हो गए। संजना के पिता ने एसपी से मामले की शिकायत की थी। संजना के पिता ने एसपी को पत्र लिखकर सैलरी न आने की बात कही। इसके बाद एसपी ने मामले की जानकारी निकाली तो पता चला कि संजना नाम की कोई भी एसआई वहां पदस्थ नहीं है। इसके बाद पुलिस ने संजना की तलाश शुरू की। पुलिस ने संजना को गिरफ्तार कर लिया है। संजना ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसने घरवालों से झूठ बोला था कि उसका चयन परीक्षा में हो गया है। हालांकि वह परीक्षा में असफल रही थी। इसके बाद जब परिवार वालों ने पूरे मोहल्ले में इसकी जानकारी दे दी तो उसने फर्जी वर्दी बनाकर झूठा नाटक रचा। इतना ही नहीं यह नाटक लगातार वह तीन सालों तक करती रही।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password