Weather Forecast:लगातार दिख रहा ताऊते का असर, दूसरे दिन भी मौसम खराब, बारिश के कारण मकान गिरे



Weather Forecast:लगातार दिख रहा ताऊते का असर, दूसरे दिन भी मौसम खराब, बारिश के कारण मकान गिरे

देहरादून। (भाषा) चक्रवाती तूफान ताउते और पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हुई जिसके कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी है। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान नैनीताल में 132 मिलीमीटर, मसूरी में 103 मिलीमीटर और मुक्तेश्वर में 85 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी।

भारी बारिश की चेतावनी जारी

देहरादून में 47.7 मिलीमीटर, पंतनगर में 43.6 मिलीमीटर, टिहरी में 56.8 मिलीमीटर और पिथौरागढ़ में 43.5 मिलीमीटर बारिश हुई। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में अधिकतम तापमान आठ से 10 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया। बद्रीनाथ और केदारनाथ सहित ऊपरी हिमालयी क्षेत्र में हिमपात भी हुआ। मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा और चम्पावत सहित पहाड़ी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गयी है।

दो की दबने से मौत, दो लोग घायल

वहीं लगातार जारी बारिश इन दो परिवारों पर काल बनकर टूटी है। उत्तराखंड के भवाली में एक घर की सुरक्षा दीवार टूटने के दो लोग दब गए तो वहीं बाजपुर में एक मकान टूटने से दो लोगों की दबकर मौत हो गई। मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक समुद्री चक्रवात और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में आए बदलाव की वजह से उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश की आशंका है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password