छुट्टियों में घूमने केलिए खूबसूरत वादियां, यादगार रहेगा सफर

TRAVELLING TIPS FOR VACATIONS: छुट्टियों में घूमने केलिए खूबसूरत वादियां, यादगार रहेगा सफर

TRAVELLING TIPS FOR VACATIONS: घूमना किसे नहीं पसंद। लोग छुट्टियों में घूमने काफी पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आपको भी किसी अच्छी जगह घूमने जा रहे है या प्लान बना रहे है तो कुछ ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन है जो आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती हैं। कुछ जगह ऐसे है जहा एक्सपोजर करना आपके लिए काफी यादगार रहेगा। आइए बताते है आपको कुछ ऐसे ही जगहों के बारे में।

कर्नाटक का कुर्ग (COORG) 

कुर्ग का नाम कर्नाटक के पसंदीदा हिल स्टेशनों की फेहरिस्त में शुमार है। बारिश के मौसम में जहां कुर्ग हरियाली से सराबोर हो जाता है। वहीं एबी फॉल्स, होननामना केर झील, मदिकेरी किला और नामड्रेलिंग मठ की सैर आपके सफर को यादगार बना सकती है।

COORG

लाहौल में स्पीति वैली ( LAHAUL AND SPIRTI)

हिमाचल के फेमस टूरिस्ट स्पॉट लाहौल स्पीति वैली छुट्टियों केलिए काफी मशहूर हैं। यह हिमाचल के प्रसिद्ध हिल स्टेशन में से एक हैं। यहा आप सफारी और स्किंग के साथ साथ काफी पर्यटक जगहों पर भी घूम सकते हैं।

LAHAUL AND SPITI

केरल का मुन्नार (MUNNAR)

दक्षिण भारत के केरेला में स्तिथ मुन्नार हिल स्टेशन हरे भरे बगीचों और चाय के बागानों के लिए जाना जाता है। खासकर अगर आप प्राकृतिक प्रेमी हैं, तो मानसून के दौरान मुन्नार की सैर आपके लिए सबसे बेस्ट साबित हो सकती है।

MUNNAR

तमिलनाडु का ऊटी (OOTY)

ऊटी सबसे मशहूर हिल स्टेशन में से एक है । इसे पहाड़ों की रानी भी कहा जाता हैं। मानसून में ऊटी और भी ज्यादा सुंदर और मनमोहक हो जाता हैं। इसके साथ आपको नीलगिरी पर्वत, ऊटी झील, मुरुगन मंदिर, और बोटेनिकल गार्डन जैसे कई टूरिस्ट प्लेसेज देखने को मिल सकते हैं।

OOTY

तमिलनाडु का कोडैक्कानल (KODAIKANAL)

अगस्त के महीने में तमिलनाडु के फेमस टूरिस्ट स्पॉट में से एक कोडैक्कानल की ट्रिप प्लान करना भी आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस दौरान कोडैक्कानल में बादलों से ढके पहाड़ों का दिलचस्प नजारा सीधा लोगों के दिलों पर दस्तक देता है।वहीं कोडैक्कानल झील और ग्रीन वैली व्यू भी यहां काफी मशूहर है।

KODAIKANAL

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password