IPL Match: बीसीसीआई ने की घोषणा, सितंबर महीने में इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल…

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश में जमकर तबाही मचाई है। रोजाना लाखों लोग कोरोना की चपेट में आ रहे थे। कोरोना के प्रचंड रूप को देखते हुए आईपीएल स्थगित कर दिए गए थे। अब कोरोना की रफ्तार थमने लगी है। कोरोना की रफ्तार थमते ही अब आईपीएल के शुरू होने की चर्चाएं तेज हो गईं थी। इसको लेकर अंतिम निर्णय लेना बाकी था। अब बीसीसीआई ने गुरुवार को आईपीएल को लेकर घोषणा कर दी है। आईपीएल के बचे हुए मुकाबले अब 19 सितंबर से खेले जाएंगे। बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन के अभी 31 मुकाबले बचे हुए हैं।

ये सभी मुकाबले 19 सितंबर से खेले जाएंगे। वहीं आईपीएल-14 का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई के अध्यक्ष राजीव ने इसकी जानकारी दी है। अब इस सीजन के बचे हुए 31 मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होंगे और 15 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। हालांकि अभी तक आईपीएल के मैचों के आयोजन को लेकर फैसला नहीं लिया गया है। आईपीएल के आयोजन पर जुलाई के महीने में फैसला लिया जाएगा। वहीं तारीखों का ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है। अब आईपीएल के बचे हुए मुकाबले 19 सितंबर से शुरू हो जाएंगे। वहीं इस सीजन का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

पिच को तैयार करने के लिए चाहिए 10 दिन का समय
वहीं बीसीसीआई के अधिकारियों ने कहा कि आयोजक स्थान को लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है। इसको लेकर चर्चा की जाएगी। इसको लेकर जुलाई में फैसला लिया जा सकता है। अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही स्थान को लेकर फैसला होगा तभी पिच तैयार करने का काम शुरू किया जाएगा। पिच तैयार करने में केवल 10 दिनों का समय लगता है। एक बार आयोजन स्थल को लेकर फैसला लिया जाएगा।

इसके बाद पिच तैयार करने की योजना बनाई जाएगी। बता दें कि बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन को लेकर पहले भी कह चुका है कि भारत में कोरोना की स्थिति कंट्रोल में रही तो यहीं आयोजन किया जाएगा। वहीं अगर कोरोना संक्रमण यहां तेज रहेगा तो यूएई में भी आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password