Bastar Fighters Recruitment: इंतजार की घड़ी हुई खत्म, अब इस दिन से पुलिस बनने के लिए करे अप्लाई….

Bastar News: छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार (CM Bhupesh Baghel) ने राज्य के युवाओं को बड़ी खुशशबरी दी है जिसके बाद ही 9 मई से बस्तर संभाग के सातों जिलों में भर्ती प्रक्रिया (Police Recruitment ) शुरू हो गई है जो पूरे जून माह तक चलेगी और जिसके बाद बस्तर पुलिस के द्वारा पोस्टिंग की जाएगी। बताते चलें कि, युवा वर्ग काफी समय से इंतजार कर रहे थे।

इन खाली पदों पर होगी प्रक्रिया 

आपको बताते चलें कि, यह भर्ती की प्रक्रिया 9 मई से बस्तर संभाग के सातों जिलों में शुरू हो गई है जिसके लिए आवेदकों के दस्तावेज और प्रमाण पत्रों की जांच की प्रक्रिया शुरू हुई तो वहीं पर युवाओं के लिए आरक्षक और छत्तीसगढ़ पुलिस के सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और सूबेदार के खाली पड़े पदों पर भर्ती की जाएगी। बताया जा रहा है कि, इस भर्ती प्रक्रिया में 53 हजार युवाओं ने आवेदन दिया है। इसे लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, बस्तर अंचल के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बस्तर फाइटर्स की भर्ती की प्रक्रिया को जल्द पूरा कराए जाने का ऐलान किया था, इसी के चलते  बस्तर फाइटर्स में आरक्षक पद और छत्तीसगढ़ पुलिस के सब  इंस्पेक्टर संवर्ग, प्लाटून कमांडर और सूबेदार के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

 

इस वेबसाइट पर करें अप्लाई

आपको बताते चलें कि, सभी पदों पर एप्लाई करने के लिए cgpolice.gov.in फॉर्म भरा जा रहा है। इसके परीक्षा के लिए आवेदक अपना प्रवेश पत्र 14 मई से छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट cgpolice.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे।एसपी बस्तर जितेंद्र सिंह मीणा ने बताया, “बस्तर संभाग के सभी 7 ज़िलों में बस्तर फाइटर आरक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। ये युवक-युवतियों के लिए देश सेवा का सुनहरा अवसर है।”वही बताया जा रहा है कि, पूरे बस्तर संभाग से कुल 2100पदों पर भर्ती की जानी है और हर जिले से 300 अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए पहले अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच, फिर शारीरिक परीक्षण और उसके बाद लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और इसमें सलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों को अंत में पोस्टिंग दी जाएगी.

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password