Basil leaves jyotish upay: तुलसी की सूखी पत्तियों के ज्योतिष उपाय, जगाएंगे सोई किस्मत

Basil leaves jyotish upay : तुलसी की सूखी पत्तियों के ज्योतिष उपाय, जगाएंगे सोई किस्मत

नई दिल्ली। अगर आप भी आर्थिक Basil leaves jyotish upay: तंगी से परेशान हैं। या काफी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल Basil leaves jyotish upay: रही है तो आपको Mata Laxmi worship tips बता दें ज्योतिष में इसके लिए सूखी तुलसी से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं। जिन्हें करके आप भी अपनी Tulsi ke patte ke upay सोई किस्मत को जगा सकते हैं। तो जानते हैं कौन से हैं वे उपाय।

शुभ नहीं माना जाता है तुलसी का पौधा सूखना —
सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व बताया गया है। इसके धार्मिक, आयुर्वेद और वैज्ञानिक कारण हैं।

भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी से है संबंध —
आपको बता दें तुलसी के पौधे का संबंध भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी ( Mata Laxmi worship tips) से माना जाता है। इस पवित्र पौधे की उपासना करके इन दोनों देवी-देवताओं को भी प्रसन्न किया जा सकता है और उनकी कृपा हासिल की जा सकती है। तुलसी की ताजी पत्तियों को धार्मिक कार्यों में प्रयोग करना शुभ माना जाता है। तुलसी के ताजे पत्ते तो पूजा में उपयोग किए ही जाते हैं साथ ही साथ इनके सूखे पत्तों से भी कई दुखों को दूर किया जा सकता है। जानते हैं वे उपाय —

घर की नकारात्मकता होगी दूर —
तुलसी के पौधे को घर के आंगन में लगाने से नकारात्तकता दूर होती है। आप तुलसी से सूखे हुए पत्तों से भी घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर कर सकते हैं। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो इसमें स्नान से जुड़ा हुआ ज्योतिष उपाय बेहद कारगार माना गया है। स्नान से पूर्व आपको तुलसी के सूखे पत्तों को पानी में डालकर उससे स्नान करने से नेगेटिव एनर्जी तो दूर होती है। इससे ग्रह दोष भी दूर होता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password