BANKING ALERT: अगर आपका भी है इन बैंकों में अकाउंट, तो जल्द बदल लें अपनी चेक बुक, वरना हो सकती है परेशानी

नई दिल्ली। अगर आप भी चेक से पेमेंट करते हैं और आपका खाता भी इन बैंक में हैं तो यहां आपको ध्यान देने की जरूरत है। दरअसल हाल ही में देशभर के कुछ बैंक दूसरे बैंकों के साथ विलय हुए हैं इस कारण उन बैंकों के ग्राहकों के अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड समेत कई चिजों में बदलाव किए गए हैं वहीं इन बदलाव के कारण अगर ग्राहक 1 अक्टूबर से पहले अपनी चेक बुक को नहीं बदलते हैं तो उनकी पुरानी चेक बुक को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इन बैंकों की चेक बुक 1 अक्टूबर के बाद किसी काम की नहीं रहेंगी। इसलिए इन बैंकों ने ग्राहकों को जल्द से जल्द अपनी चेक बुक बदलने की सलह भी दी है।

इन बैंकों ने किया अलर्ट

अगर आपका अकाउंट भी इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank), ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स या फिर यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया में हैं तो आप 1 अक्टूबर से पहले अपनी चेकबुक बदलवालें क्योकि एक अक्टूबर के बाद इन बैंकों की चेकबुक इनवैलिड हो जाएगी। दरअसल इलाहाबाद बैंक, इंडियन बैंक के साथ मर्ज हो गया है। वहीं ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank of India) पंजाब नेशनल बैंक के साथ मर्ज हुए हैं। इस कारण इन बैंकों के ग्राहकों के अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड में बदलाव किया गया है। वहीं इन बैंकों में अकाउंट होल्डर की चेकबुक 30 सितंबर तक ही मान्य रहेगी। इसको लेकर बैंक ने ट्वीट भी किया है बैंक ने कहा कि ग्राहक अपनी सेवाएं जारी रखने 1 अक्टूबर से पहले नई चेकबुक ले लें।

इस तरह ले सकते हैं चेक बुक

अगर आप भी इन बैंकों के ग्राहक है और नई चेकबुक लेना चाहते हैं तो बैंक की निकटतम ब्रांच से ले सकते हैं। इसके अलावा आप इंटरनेट बैंकिंग से भी चेक बुक के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password