Bank Strike: प्रदेश में 7 हजार बैंकों में लटके ताले! रोड़ पर उतरे कर्मचारी

भोपाल। बैंकों के निजीकरण का विरोध मध्यप्रदेश में देखने को मिल रहा है। जहां सरकारी बैंक की करीब 7 हजार ब्रांचों में ताले लग गए हैं। लगभग 40 हजार बैंककर्मियों के 2 दिन की हड़ताल पर जाने से यह हालात बने हैं। अब शनिवार को बैंक जरूर खुलेंगे, लेकिन रविवार को छुट्‌टी होने से फिर बंद हो जाएंगे। ऐसे में 20 दिसंबर को ही बैंकों में बेहतर कामकाम होगा।

ये भी पढ़ें:Bank holidays: आज से लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

40 हजार बैंक कर्मी शामिल
बता दें कि प्रदेश में 16 और 17 दिसंबर को बैंकों में काम काज बंद रहेंगे। बैंकों के निजीकरण को लेकर प्रदेश में बैंक कर्मचारियों द्वारा इन दो दिन हड़ताल की जाएगी। वहीं इस हड़ताल में 7 हजार बैंकों के 40 हजार बैंककर्मी शामिल होंगे। बता दें कि राजधानी भोपाल में बैंकों की 300 ब्रांच है। जिसके लगभग 5 हजार से ज्यादा बैंककर्मी इस हड़ताल में शामिल होने वाले हैं। वहीं इस हड़ताल में बैंककर्मियों द्वारा निजीकरण को लेकर विरोध किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:PM Kisan: किसानों के लिए आया बड़ा अपडेट, खाते में इस दिन आएगी 10वीं किस्त! यहां देखें डिटेल

इस लिए हो रही है हड़ताल
सरकार द्वारा बैंकों के निजीकरण को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है। जिसके विरोध में बैंककर्मी यह हड़ताल कर रहे हैं। हड़ताल का फैसला द्वारा फैसला लिया गया है। इस हड़ताल में बैंककर्मी सरकार को चेताएंगे। इतना ही नहीं बैंककर्मियों द्वारा सरकार को चेतावनी भी दी गई है कि अगर सरकार समय रहते इन प्रयासों पर रोक नहीं लगाती है तो यह हड़ताल अनिश्चितकालीन काल के लिए जारी रहेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password