आज से बदले बैंक के नियम, कांग्रेस ने साधा सरकार पर निशाना नया 'कमर तोड़' तोहफा

आज से बदले बैंक के नियम, तो कांग्रेस ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- नया ‘कमर तोड़’ तोहफा

Image source: twitter @rssurjewala

नई दिल्ली: देश में 1 नवंबर से कई क्षेत्रों में नियमों में बदलाव किए गए हैं। जिनमें बैंक सेक्टर और घरेलु गैस की डिलीवरी को लेकर नए नियम बने लागू किए गए हैं। इन बदलावों के मुताबिक आज से कुछ बैंकों में ग्राहकों को अब पैसे जमा करने व निकालने के लिए शुल्क देना होगा।

दरअसल, 1 नवंबर से बैंकों ने नियम लागू किया है, जिसके मुताबिक अब बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) अपने ग्राहकों से निर्धारित सीमा से ज्यादा लेनदेन के लिए शुल्क लेना शुरू करेगा। इसके अलावा देश के कई अन्य बैंक जैसे बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India), सेंट्रल बैंक (Central bank), पीएनबी (PNB), एक्सिस बैंक (Axis Bank) का नाम भी सामने आया है। हालांकि इस मामले पर फिलहाल आखिरी फैसला नहीं हुआ है। इन्हीं बदलावों व खबरों को सुनते ही कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर सरकार के इस कदम को ‘कमर तोड़ तोहफा’ बताया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें से कुछ लेनदेन शुल्क 1 नवंबर से शुरू हो जाएंगे

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अब ग्राहक अपने बैंक अकाउंट से अगर तीन बार से ज्यादा बार पैसा निकालेंगे तो उन्हें 150 रुपये चार्ज देना होगा। अब से महीने से सिर्फ 3 बार पैसा निकालना मुफ्त रहेगा। इसी तरह अगर आप महीने में तीन बार पैसा जमा करते हैं तो मुफ्त होगा लेकिन अगर तीन बार से ज्यादा पैसा जमा करेंगे तो 40 रुपये शुल्क देना होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password