क्या बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर हैं आप? तो घर बैठे खोल सकते हैं FD अकाउंट, ये है प्रोसेस

BOB FD Account: कोरोना वायरस आने के बाद लगभग सभी का वर्क फ्रॉम होम चल रहा है। कई लोग घर से बाहर भी नहीं निकल रहे हैं। क्योंकि लॉकडाउन और संक्रमण के डर से लोग घर से बाहर निकलना पसंद कर रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए ज्यादातर बैंक अपनी सुविधाएं ऑनलाइन कर रहे हैं।

दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने खाताधारकों को ऑनलाइन एफडी अकाउंट (FD Account) खोलने की सुविधा दे दी है। इस बात की जानकारी बैंक ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट करते हुए दी है। सभी खाताधारक बैंक के मोबाइल ऐप के जरिए ही FD अकाउंट खो सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा से पहले से कई बैंक ये सुविधा दे रहे हैं।

मोबाइल ऐप से खोलें FD

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट में लिखा है, “हम बैंक ऑफ बड़ौदा आपकी सुविधा के बारे में पहले सोचते हैं। BarodaMConnectPlus डाउनलोड करें और अपने घर पर आराम से फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट खोलें। आपका सिर्फ ऐप में जाना है, खुद को रजिस्टर करना है और फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट को क्रिएट करना है।”

घर बैठकर भर सकते हैं 15G और 15H फॉर्म

अब आप फॉर्म 15G और 15H फॉर्म भी घर पर बैठकर जमा कर सकते हैं। बैंक की ऐप BarodaMConnectPlus के जरिए फॉर्म 15G और 15H भर कर आप इनकम पर TDS कटौती से बच सकते हैं। 15G और 15H फॉर्म यह बताते हैं कि किसी व्यक्ति की आय टैक्स के दायरे में नहीं आती है, इसलिए उससे टैक्स न लिया जाए। 15H फॉर्म सीनियर सिटिजन के लिए होता है जबकि 15G 60 साल से कम लोगों के लिए होता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password