Bank of Baroda Term Deposit : SBI के बाद इस बैंक ने लॉंच की नई धांसू स्कीम, मिलेगा FD से ज्यादा ब्याज, जल्द करें निश्चित समय के लिए है ये स्कीम

Bank of Baroda Term Deposit : SBI के बाद इस बैंक ने लॉंच की नई धांसू स्कीम, मिलेगा FD से ज्यादा ब्याज, जल्द करें निश्चित समय के लिए है ये स्कीम

नई दिल्ली। अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा BANK OF BARODA के ग्राहक हैं तो ये खबर Bank of Baroda Term Deposit  आपके लिए है। दरअसल Baroda Tiranga Jama Yojna इस बैंक ने Baroda Tiranga Jama Yojna अपने ग्राहकों के लिए एक दमदार स्कीम लॉन्च की है। जी हां बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने कस्टमर्स के लिए एक खास टर्म डिपॉजिट स्कीम लॉन्च term deposit scheme की है। जिसमें वह कस्टमर को सामान्य से ज्यादा ब्याज मिलेगा। बैंक द्वारा लांच किए गए इस डोमेस्टिक रिटेल टर्म डिपॉजिट domestic retail term deposit में ग्राहकों को एफडी fd से ज्यादा ब्याज ऑफर किया जा रहा है। इस स्कीम का नाम है बड़ौदा तिरंगा जमा योजना।

क्या है बड़ौदा तिरंगा जमा योजना के लाभ – Baroda Tiranga Jama Yojna
आपको बता दें बैंक द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बड़ौदा तिरंगा जमा योजना नाम की इस टर्म डिपॉजिट स्कीम में लोगों को 6 फीसदी की रेट से ब्याज दिया जा रहा है। यह योजना भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करती है। जो उच्च ब्याज दरों की पेशकश करने वाली एक स्पेशल टर्म डिपॉजिट स्कीम है।

बेहद कम समय के लिए है ये स्कीम –
आपको बता दें बैंक द्वारा ये स्कीम 15 अगस्त के अवसर पर लांच की गई है। जिसमें टर्म डिपॉजिट पर 6 फीसदी तक ब्याज मिलेगा। बैंक के कस्टमर्स के लिए यह स्कीम 31 दिसंबर, 2022 तक के लिए ही उपलब्ध है। जिसमें 444 दिनों और 555 दिनों की दो जमा अवधि है। जो क्रमशः 5.75 फीसदी और 6 फीसदी की ब्याज दरें पर आते हैंं। आपको बता दें इस बात की जानकारी बैंक ने ट्वीट कर दी है। बैंक ने ट्वीट कर कहा कि बनाए रखें स्वतंत्रता दिवस का जोश बड़ौदा तिरंगा जमा के साथ, बॉब वर्ल्ड की दुनिया खोलें और कुछ शानदार ब्याज़ दरों पर एफडी शुरू करें।

सीनियर सिटीजन के लिए ज्यादा ब्याज – senior citizen
आपको बता दें कि इस स्कीम में एफडी से अधिक ब्याज दिया जा रहा है साथ ही अगर आप सीनियर सिटीजन हैं ता इसमें आपको और अधिक फायदा होने वाला है। वो इसलिए क्योंकि इसमें सीनियर सिटीजन को एक्ट्रा ब्याज मिलेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा ने बताया कि यह योजना मंगलवार को लागू की गई है और यह 2 करोड़ रुपये से कम के रिटेल डिपॉजिट पर लागू होता है। बैंक ने बताया कि योजना में सीनियर सिटीजन को उनकी जमा राशि पर 0.50 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज मिलेगा।

एसबीआई ने भी लॉन्च की है उत्सव योजना SBI UTSAV YOJNA 
आपको बता दें कि बीओबी की तरह की एसबीआई ने भी स्वतंत्रता दिवस पर एक नई स्कीम लॉंच की है। भारतीय स्टेट बैंक  SBI की ये 15 अगस्त को लॉंच हुई है। इस टर्म डिपॉजिट योजना में बैंक द्वारा ग्राहकों को राशि जमा करने पर सामान्य एफडी की तुलना में ज्यादा ब्याज मिलता है। पर इसमें भी ध्यान रखने की बात ये है कि ये योजना भी आने वाले 75 दिनों के लिए ही लागू है। जिसमें ग्राहकों को 6.10 फीसदी ब्याज मिलता है। इस योजना में सीनियर सिटीजन को उनकी जमा पर 0.50 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज मिलेगा।

Janmashtami Bank Holiday 2022 : कल से पूरे देश में लगातार 4 दिन बैंक बंद, चेक करें लिस्ट, नहीं होगा कामकाज

19 August Janmastmi Holiday 2022 : फिर से होगी बच्चों की मौज, स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password