Bank Holidays: आज से लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, वित्‍तीय लेन-देन में करना पड़ सकता है परेशानी का सामना

Bank Holidays in December: साल 2020 को खत्म होने में एक हफ्ते से भी कम समय बचा है ऐसे में नए साल से पहले बैंक से जुड़े काम निपटाने के लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि बैंक आज से लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे। दरअसल आज क्रिसमस का त्योहार है इसलिए बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद कल महीने का चौथा शनिवार और परसों रविवार है। इस दिन साप्ताहिक अवकाश होता है। ऐसे में तीन दिन तक बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

Merry Christmas 2020: कोरोना संकट के बीच आज दुनियाभर में क्रिसमस की धूम, जानें 25 दिसंबर को ही क्यों मनाते हैं यह पर्व

तीन दिन तक बैंकों के बंद रहने से आवश्यक वित्तीय लेन-देन के साथ ही आयकर-जीएसटी रिटर्न और ऑडिट फाइल करने वालों को चालान जमा करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

PM Kisan: पीएम मोदी आज 9 करोड़ किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे 18 हजार करोड़ रुपये, 6 राज्यों के किसानों से संवाद भी करेंगे

दरअसल वित्त वर्ष 2019-20 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) व ऑडिट और 2018-19 के जीएसटी के अन्य रिटर्न पेश करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है। यानी रिटर्न और फाइल दाखिल करने के लिए सिर्फ छह दिन ही बचे हैं। करीब एक लाख लोगों का कर निर्धारण होना बाकी है। इसलिए आयकर रिटर्न एवं ऑडिट फाइल करने की लास्ट डेट 31 मार्च 2021 और GST रिटर्न भरने की तारीख 28 फरवरी 2021 करने की मांग की जा रही है।

Earthquake in Delhi: दिल्ली में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.3 मापी गई

इस साल बैंकों से जुड़े कामों को निपटाने के लिए लोगों के पास सिर्फ 28 से 31 दिसंबर के बीच यानी चार दिन का समय है।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password