Petrol-Diesel Price Hike: ऐतिहासिक बढ़ोतरी, एक झटके में बढे पेट्रोल-डीजल के 50 प्रतिशत दाम

Petrol-Diesel Price Hike: ऐतिहासिक बढ़ोतरी, एक झटके में बढे पेट्रोल-डीजल के 50 प्रतिशत दाम

Petrol-Diesel Price Hike: भारत देश पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों की मार झेल रही है। वही हमारे पड़ोसी मूल्क पर एक बड़ी आफत आन पड़ी है। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में पेट्रोल और डीजल की दामों (Petrol-Diesel Price Hike) में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोत्तरी की है। बांग्लादेश में शनिवार को तेल की कीमतों में लगभग 50 प्रतिशत की भारी बढ़ोतरी हुई है। सरकार के इस फैसले से देश की सब्सिडी का बोझ कम करने में मदद मिलेगी लेकिन महंगाई पर अधिक दबाव पड़ेगा जो पहले से ही 7 प्रतिशत से ऊपर चल रही है।

कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Hike) 

बिजली, ऊर्जा और खनिज संसाधन मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पेट्रोल की कीमत 51.2 प्रतिशत बढ़ाकर 130 टका (1.38 डॉलर) प्रति लीटर, 95-ऑक्टेन गैसोलीन 51.7 प्रतिशत बढ़ाकर 135 टका और डीजल और मिट्टी के तेल की कीमत 42.5 प्रतिशत बढ़ा दी गई है। ग्लोबल मार्केट की स्थितियों को देखते हुए तेल की कीमतों में बढ़ोतरी जायज थी। मंत्रालय ने कहा, राज्य द्वारा संचालित बांग्लादेश पेट्रोलियम कॉरपोरेशन को छह महीने से जुलाई तक तेल की बिक्री पर 8 अरब टका (85 मिलियन डॉलर) से अधिक का नुकसान हुआ है।

घट सकते हैं तेल के भाव!

राज्य के बिजली, ऊर्जा और खनिज संसाधन मंत्री नसरुल हामिद, नई कीमतें सभी को सहनीय नहीं लगेंगी, लेकिन हमारे पास और कोई चारा नहीं था। लोगों को धैर्य रखना होगां उन्होंने कहा कि अगर ग्लोबल कीमतों में गिरावट आती है तो कीमतों को एडजस्ट किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password