IPL 2021 RCB Vs DC: दिल्ली से आज भिड़ेगी बैंगलोर, प्वॉइंट्स टेबल में टॉप करने की होगी जंग

मुंबई। IPL 2021 सीजन के 22वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम आमने-सामने होगी। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। ऋषभ पंत की टीम DC पॉइंट्स टेबल में दूसरे और विराट कोहली की टीम RCB तीसरे स्थान पर है। जो टीम यह मैच जीतेगी वह टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी। दोनों टीमों ने सीजन में 5 में से 4 मैच जीते हैं। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे DC के ओपनर पृथ्वी शॉ के पास IPL में 1000 रन पूरे करने का मौका है। वे इस मुकाम से सिर्फ 8 रन दूर हैं। शॉ ने अब तक 43 मैच में 142.73 के स्ट्राइक रेट से 992 रन बनाए हैं।

दिल्ली की बैटिंग लाइन-अप बेहद मजबूत

दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि आलराउंडर अक्षर पटेल कोविड-19 से ठीक होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं और रविवार को उन्होंने सुपर ओवर में गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत भी दिलाने में अहम योगदान दिया है। टीम को हालांकि अपने मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कमी खलेगी जो रविवार के मैच के बाद वापस घर रवाना हो गए। ऑफ स्पिनर अश्विन ने आईपीएल से विराम ले लिया है क्योंकि वह कोविड-19 महामारी के दौरान वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं। ।

दोनों के बीच पिछले 5 मैच में दिल्ली ने 4 मैच जीते

रिकॉर्ड की बात की जाए, तो बेंगलुरु टीम ऑन-पेपर दिल्ली से मजबूत दिख रही है। दोनों के बीच अब तक कुल 26 मैच हुए हैं। इसमें से RCB ने 15 और DC ने 11 मैच जीते हैं। हालांकि, पिछले 5 मैच की बात की जाए, तो दिल्ली ने बेंगलुरु को लगातार 4 मैच में हराया है।

पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कल खेले गए मैच में बल्लेबाजी इतनी आसान नजर नहीं आयी। धीमी पिच पर स्पिनरों के खिलाफ रन बनाना उतना आसान नहीं नजर आ रहा है। साथ ही तेज गेंदबाजों को भी इस पिच से अच्छी मदद मिल सकती है। रात के मैच में एक बार फिर ओस का महत्व बहुत ज्यादा है। टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद कर सकती है।

मैच प्रिडिक्शन 

हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती हैं। दिल्ली की स्पिन गेंदबाजी बेहद मजबूत है ऐसे में आरसीबी के मुकाबले उसका पलड़ा इस मैच में भारी नजर आता है। बल्लेबाजी दोनों टीमों की ताकत है और दोनों में से जो भी इसमें बेहतर करेगा वो आज के मैच में बाजी मार सकता है।

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, शिमरोन हेटमेयर, ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, एरिक नॉर्टजे, उमेश यादव, टॉम कुरेन, अवेश खान, ललित यादव, प्रवीण दुबे रिपल पटेल, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, विष्णु विनोद (विकेटकीपर), आदित्य तारे (विकेटकीपर)।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, फिन एलन (विकेट-कीपर), एबी डिविलियर्स (विकेट-कीपर), पावन देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल लेम्स, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज , नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जैमीसन, डैनियल क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भारत।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password