Eid Ul Adha 2021: आज देशभर में मनाया जा रहा हैं बकरीद, राष्ट्रपति और पीएम ने दी देशवासियों को बधाई

नई दिल्ली। (भाषा) देश भर में आज बकरीद (Eid al Adha 2021) का त्यौहार उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर मस्जिदों में नमाज अदा करने की तैयारियां चल रही है दिल्‍ली की जामा मस्जिद (Jama Masjid) में भी लोग नमाज अदा करने पहुंचे। वहीं कोरोना वायरस (Coronavirus) के बेहद संक्रामक डेल्टा स्वरूप के प्रति बढ़ती चिंताओं के बीच दुनिया के अधिकतर देशों में मंगलवार को ईद-उल-अजहा (Eid al Adha) का त्‍योहार सादगी से मनाया गया. अमेरिका, ईरान, मलेशिया, इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में सादगी से बकरीद मनाई गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ईद-उल-अजहा के मौके पर देशवासियों को बधाई दी।प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘’ईद मुबारक! ईद-उल-अजहा पर हार्दिक शुभकामनाएं। आज का दिन समाज की बेहतरी के लिए सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और समावेश की भावना को आगे बढ़ाए।’’उल्लेखनीय है कि बुधवार को कोविड-19 वैश्विक महामारी के साये में ईद मनाई जा रही है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, सभी देशवासियों को ईद मुबारक! ईद-उज़-अजहा प्रेम, त्‍याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्‍यक्‍त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्‍योहार है। आइए, हम कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्‍प लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password